37.3 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, सभी थाना क्षेत्रों जन चौपाल एवं नुक्कड सभाओं के माध्यम से आमजनों को किया जा रहा अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु किया जा रहा जागरूक

नरसिंहपुर,पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार द्वारा जिले में अपराधों की रोकथाम हेतु किया जा रहा नवाचार जिले के सभी थाना क्षेत्रों जन चौपाल एवं नुक्कड सभाओं के माध्यम से आमजनों को किया जा रहा अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु किया जा रहा जागरूक, बैंक, एटीएम, धार्मिक स्थान एवं सार्वजनिक स्थानों पर की जा रही लगातार चेकिंग।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार के निर्देशन में जिले में अवैध गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों, अवैध कारोबार में लिप्त सक्रीय अपराधियों पर सख्ती से कार्यवाही करने हेतु “आपरेशन प्रहार“ चलाया जाकर समस्त थाना प्रभारियों को जिले में अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, सट्टा/जुआ के कारोबार में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही कर पूर्णतः प्रतिबंधित किए जाने सख्त निर्देश दिये गये हैं।

➡️ *जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित की जा रही जन चौपाल एवं नुक्कड सभाएं, अपराध नियंत्रण में पुलिस का सहयोगी बनने की की जा रही अपील :-* पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार द्वारा किया जा रहा नवाचार करते हुये जिले के समस्त एसडीओपी एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों के पूर्व के सट्टा, जुआ, अवैध शराब मादक पदार्थ की रोकथाम हेतु जन चौपाल एवं नुक्कड सभाओं के माध्यम से आमजनों को जागरूक किया जावे। इसी क्रम में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस टीमों द्वारा जन चौपाल एवं नुक्कड सभाएं एवं फ्लेग मार्च निकाला जाकर क्षेत्र में संचालित अवैध गतिविधियों की सूचना पुलिस को देने एवं अपराध नियंत्रण में पुलिस का सहयोगी बनने की अपील की जा रही है।

➡️ *आदतन अपराधियों को थाना बुलाकर दी जा रही समझाईस एवं चेतावनी :-* जिले के संपूर्ण थाना क्षेत्रों के ऐसे आदतन अपराधी जो कि सट्टा, जुआ, अवैध शराब, आवैध मादक पदार्थ के प्रकरणों में अपराधी रह चुके है उन्हे थाना बुलाया जाकर समझाईस देते हुये चेतावनी दी जा रही है कि भविष्य में उनके द्वारा अपराध में लिप्त पाये जाने पर उनके विरूद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जावेगी।

👉 *बाहर से आने जाने वालों एवं संदिग्धों की की जा रही चेकिंग :-* जिले के बाहर से आने-जाने वाले एवं जिले के विभन्न क्षेत्रों में बाहर से आये व्यक्तियों की पुलिस टीमों द्वारा चेकिंग कर उनसे पूछताछ की जा रही है एवं उनके पहचान संबंधी दस्तावेजों को चेक किया जा रहा है एवं संदिगध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। साथ ही बैंक, एटीएम, धार्मिक स्थानों की लगातार चेकिंग की जा रही है ताकि कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न की जा सके।

Aditi News

Related posts