30.1 C
Bhopal
May 20, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री आदित्य प्रताप सिंह ने किया थाना रांझी का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह ने किया थाना रांझी का निरीक्षण

कहा-सक्रीय गुण्डा एवं चाकूबाज के विरूद्ध उनके आपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुये करें जिला बदर, NSA की प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही

 जिन्होंने बंध पत्र का उल्लंघन किया है उनके विरुद्ध करें 122 जा.फौ. के तहत कार्यवाही

 

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.)* आज दिनॉक 8-5-2024 को थाना राझी पहुंचे। आपने नगर पुलिस अधीक्षक रांझी श्री विवेक कुमार गौतम तथा थाना प्रभारी रांझी श्री रमन सिंह मरकाम की उपस्थिति में थाने की साफ सफाई के साथ साथ हवालात, मालखाने का औचक निरीक्षण करते हुये थाने में संधारित किये जाने वाले रिकार्ड का अवलोकन कर चैक किया कि थाने में संधारित किये जाने वाले रजिस्टर अपडेट हैं कि नहीं ,इसके साथ ही अधिक समय से लंबित अपराधों की डायरियों का पर्यवेक्षण करते हुये अपराध के शीध्र निकाल के सम्बध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

आपने थाने में उपस्थित अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि महिलाओं, बच्चों, वृद्धों एवं समाज के कमजोर वर्गाे के प्रति संवेदनशील रहते हुये इनके द्वारा की गयी शिकायतों पर तत्काल विधिसंगत कार्यवाही करते हुये तत्काल राहत पहुंचाएं , इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नही होना चाहिये।

आपके द्वारा आदेशित किया गया कि सक्रीय गुण्डा एवं चाकूबाज के विरूद्ध उनके आपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुये सभी का फायनल बाउंड ओवर करायें जिनके द्वारा बंध पत्र का उल्लंघन किया गया है उन सभी के विरूद्ध शीघ्र 122 जा.फौ. के तहत कार्यवाही की जाये।

आपने निर्देशित किया छोटी सी घटना की जानकारी भी लगती है तो तत्काल मौके पर पहुंचकर वैधानिक कार्यवाही करें, हमारी कार्यवाही निश्पक्ष होना चाहिये हमारा प्रमुख उद्देश्य शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखना है इसमे किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होना चाहिये। आपकी कार्यवाही से आम नागरिकों में पुलिस के प्रति सुरक्षा का भाव हो तथा असमाजिक तत्वों/गुण्डे बदमाशों में पुलिस का खौफ होना चाहिये।

आपने थाने में उपस्थित अधिकारी/ कर्मचारियों से उनके एवं उनके परिवार का स्वास्थ्य संबंधी हाल-चाल जाना एवं कहा कि किसी भी प्रकार की यदि कोई समस्या है तो मुझे तत्काल बताएं आपकी समस्या का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जावेगा।

Aditi News

Related posts