33.8 C
Bhopal
May 20, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

गाडरवारा पुलिस ने ट्रांसफार्मर से ऑईल चुराने वाले चोर गिरोह को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के निर्देशन में थाना गाडरवारा पुलिस ने ट्रांसफार्मर से ऑईल चुराने वाले चोर गिरोह को किया गिरफ्तार

 

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अमित कुमार के मार्गदर्शन में एवं श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नागेन्द्र पटेरिया एवं श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) गाडरवारा श्री रत्नेश मिश्रा के निर्देशन में ट्रांसफार्मर से ऑईल चुराने वाले चोर गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है ।

 

प्रार्थी राकेश पिता बम्हानंद पचौरी निवासी ग्राम भौरझिर ने अज्ञात चोरों द्वारा उनके भौरझिर स्थित खेत पर लगे ट्रांसफार्मर के 70 लीटर ऑईल चोरी कर भाग जाने के संबंध में लिखित शिकायत आवेदन प्रस्तुत किया । जिस पर थाना गाडरवारा में अपराध क्र.450/2024 धारा 379 भारतीय दंड विधान के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

 

इसी प्रकार,प्रार्थी अभिषेक पिता यशवंत दुबे निवासी तिगवाँ ने अज्ञात चोरों द्वारा उनके खेत पर लगे ट्रांसफार्मर के 65 लीटर ऑईल चोरी कर काले रंग की डिस्कवर मोटरसाईकल से भाग जाने के संबंध में लिखित शिकायत आवेदन प्रस्तुत किया । जिस पर थाना गाडरवारा में अपराध क्र.451/2024 धारा 379 भारतीय दंड विधान के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

 

थाना क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसफार्मर से ऑईल चोरी की घटनाओं एवं किसानों को हो रही परेशानी को मद्देनजर रखते हुये अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी हेतु विशेष टीम गठित कर लगातार संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ एवं पूछताछ की गई । दौरान विवेचना के दिनांक 08/05/2024 को मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा ग्राम करहैया-भौरझिर रोड पर 04 संदेहीयान को घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ की गई ।

 

*नाम आरोपीगणः-*

 

पूछताछ पर संदेहीयान ने अपना नाम

 

1. अमित पिता नेतराम साहू उम्र 25 वर्ष निवासी कठौतिया,

 

2. रघुवीर पिता वीरन कुशवाहा उम्र 27 वर्ष निवासी करहैया

 

3. रामबाबू उर्फ बड़ा भाई पिता रेवाराम कुशवाहा उम्र 30 वर्ष निवासी करहैया,

 

4. दशरथ पिता मुन्नालाल कुशवाहा उम्र 28 वर्ष निवासी करहैया का होना बताया ।

चारों संदेहीयान से पुलिस टीम द्वारा हिकमत अमली से तरतीबवार पूछताछ की गई । चारों संदेहीयान ने अपने एक अन्य साथी गोपाल साहू के साथ मिलकर घटना दिनांक को ग्राम भौरझिर एवं ग्राम तिगवाँ के खेतों में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर से आईल चोरी कर ट्रेक्टर में ईंधन के रूप में उपयोग किये जाने हेतु विपिन पिता बलराम साहू उम्र 20 वर्ष एवं राजाराम साहू निवासी करहैया को बेचना स्वीकार किये ।

 

*जप्तीः-*

आरोपीगण के मेमोरेंडम के आधार पर घटना में प्रयुक्त काले रंग की डिस्कवर मोटरसाईकल क्र.MP49MN9165, 30 लीटर के 03 खाली कुप्पे, आईल निकालने के लिये 02 पाईप, एक लोहे की हथौड़ी एवं बिना नंबर प्लेट का आईसर ट्रेक्टर जप्त कर कब्जा पुलिस में लिया गया। जिनसे मोटर साईकल के दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ की गई । मोटरसाईकल के दस्तावेज के तस्दीक पर उक्त मोटरसाईकल का असल रजिस्ट्रेशन नंबर MP49MN9195 होना पाया गया ।

 

आरोपीगण का कृत्य अपराध धारा 379,467,468,471,411,34 भारतीय दंड विधान का घटित करना पाया जाने से पाँचों आरोपीगण अमित साहू,रघुवीर कुशवाहा,रामबाबू उर्फ बड़े भाई कुशवाहा,दशरथ कुशवाहा एवं विपिन साहू को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय ज्यूडीशियल रिमाँड पर पेश किया गया । चोर गिरोह से सीमावर्ती थानों में हुई आईल चोरी प्रकरणों में भी पूछताछ की जा रही है एवं प्रकरण के फरार आरोपी गोपाल साहू एवं चोरी के आईल खरीदने वाले आरोपी राजाराम साहू की शीघ्र गिरफ्तारी के प्रयास जारी है ।

^विशेष योगदानः-* ट्रांसफार्मर से आईल चोरी करने वालों चोर गिरोह की गिरफ्तारी में निरीक्षक उमेश तिवारी थाना प्रभारी गाडरवारा के साथ चौकी प्रभारी सिहोरा उप निरीक्षक विजयपाल सिंह,आरक्षक विवेक ठाकुर, संपूर्ण कार्यवाही में प्रधान आरक्षक कोमल सिंह यादव,प्रधान आरक्षक धनीराम,आरक्षक कृष्णमुरारी गौर,आरक्षक बालबिहारी रघुवंशी,आरक्षक सुजीत बागरी,आरक्षक रामसिंह की सराहनीय भूमिका रही ।

Aditi News

Related posts