25.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, गणेशोत्सव एवं आगामी त्योहार ईद-ए-मिलादुन्नबी को दृष्टिगत रखते हुये पुलिस अधीक्षक ने किया औचक निरीक्षण, गाडरवारा तहसील के पंडालों में पहुचकर आयोजकों से की चर्चा, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

गणेशोत्सव एवं आगामी त्योहार ईद-ए-मिलादुन्नबी को दृष्टिगत रखते हुये पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा थाना गाडरवारा,सांईखेडा,चीचली एवं पलोहा क्षेत्र का किया औचक निरीक्षक,क्षेत्र में पंडालों में पहुचकर आयोजकों से की चर्चा, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

नरसिंहपुर । गणेशोत्सव एवं आगामी त्योहार ईद-ए-मिलादुन्नबी को दृष्टिगत रखते हुये त्योहार को शांति पूर्वक सौहर्द के वातावरण मे सम्पन्न कराये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा जिले के थाना गाडरवारा, साईखेडा, चीचली एवं पलोहा क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिये गये सख्त निर्देश,लापरवाही बरतने पर की जावेगी कठोर कार्यवाही थाना गाडरवारा, साईखेडा,पलोहा,चीचली क्षेत्र के औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा संबंधित पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गये कि थाना क्षेत्रों में पुलिस टीमों द्वारा लगातार भ्रमण कर असामाजिक तत्वों एवं गुण्डे बदमाशों पर सतत निगरानी रखी जावे साथ ही विभिन्न संवेदनशील स्थानों में फिक्स प्बाईन्ट लगाकर पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों की डियूटी लगायी जावे, जिन स्थानों में पूर्व से फिक्स प्बाईन्ट लगाये गये है उन पर लगे अधिकारी कर्मचारियों चैक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए पूर्व से दिये गये निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक द्वारा चैक किया गया कि पुलिस टीमों द्वारा लगातार वाहन चैकिंग, रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड, सार्वजनिक स्थलों की भी सर्चिंग एवं बाहर से आने-जाने वालों एवं संदिग्घों पर भी निगरानी रखी जा रही है अथवा नही। आने वाले समय में जुलूस जालसों को लेकर भी पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर शहर में बंद पड़े सीसीटीव्ही ठीक करने और अन्य जगहों पर सीसीटीव्ही लगाने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं। भ्रमण के दौरान पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गये की त्योहरों पर सुरक्षा व्यवस्था में चूक करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार पहुंचे क्षेत्र के विभिन्न गणेश पंडालो में आयोजकों से की गयी चर्चा पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना गाडरवारा साईखेडा, चीचली एवं पलोहा क्षेत्र के गणेश पंडालों का निरीक्षण किया गया एवं आयोजकों से व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गयी वहीं उन्हें पंडालों में कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए गए,पाडालो के आस-पास आग संबंधि बचाव उपकरण लगाने, पंडालों में दिन एवं रात (24 घंटे) एक व्यक्ति उपलव्ध रहने हेतु कहा गया। विसर्जन स्थल एवं घाटों का किया गया निरीक्षण पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा थाना गाडरवारा सांईखेडा, चीचली, पलोहा क्षेत्र अंतर्गत विसर्जन स्थल एवं घाटों का निरीक्षण किया गया एवं सुरक्षा के संपूर्ण उपाय करने, निर्धारित स्थान पर ही विसर्जन कराने, घाटों पर एसडीआरएफ एवं तैराकों की व्यवस्था रखने एवं उक्त स्थानों पर सतत निगरानी रखने हेतु निर्देश दिये गये।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमर की अपील अफवाहों पर ध्यान न दे, किसी भी प्रकार से शांति भंग करने का प्रयास करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को दें । पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा जिले वासियों से अपील की गई है कि अपनी परंपराओं का पालन करते हुए आपसी भाईचारे एवं सामंजस्य के साथ गणेशोत्सव एवं आगामी त्योहार ईद ए मिलादुन्नबी को मनाए। त्यौहारों को मनाते समय इस बात को अवश्य ध्यान में रखें कि किसी अन्य को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो। त्यौहार को मनाते समय सतर्कता एवं सावधानी अवश्य बरतें साथ ही अफवाहों पर ध्यान न दे किसी प्रकार कर अनैतिक गतिविधियों को अंजाम देने वालों की जानकारी तत्काल पुलिस को देवे ताकि उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।

Aditi News

Related posts