25.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर, मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध कार्यवाही

मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध कार्यवाही

नरसिंहपुर।मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के लिए राज्य शासन के निर्देशन में जिले में कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले के निर्देशन में और अनुविभागीय राजस्व अधिकारी गाडरवारा के मार्गदर्शन में शनिवार को नगर पालिका परिषद गाडरवारा में संयुक्त टीम ने नगर के विभिन्न प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर जुर्माना लगाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मिलावट से मुक्ति अभियान के अंतर्गत संयुक्त टीम ने गाडरवारा नगर के विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री वैभव कठल, नर्मदा ट्रेडर्स गाडरवारा की गोदाम से 15 लीटर के फॉरर्चून सोयातेल के 8 कैन, 15 लीटर के सरसों तेल के 7 केन, 15 किलोग्राम सोया तेल के 7 टीन के डब्बे, 5 लीटर सोया तेल के 4 डब्बे, 2 लीटर सरसों तेल की एक पेटी जो समाप्ति तिथि के बाद की पाई गई। इन सभी को जप्त कर विनिष्टिकरण की कार्यवाही की गईं। बीकानेर मिष्ठान भंडार एमपीईबी कॉलोनी गाडरवारा के राजीव वार्ड स्थित निर्माण स्थल से 3 घरेलु सिलेंडर, एक भट्टी रेगुलेटर और पाइप सहित जप्त की गईं। साथ ही एक किलोग्राम इलायची, एक किलोग्राम नारियल भूरा, 200 ग्राम जायपत्त्री, 1.25 किलोग्राम गुलशन हाइड्रोस, 4 बोटल फूड एसेंस, 500 ग्राम केशरी पावडर, 45 लीटर गुलाब जल और 2 पैकेट दूध मशाला पाउडर बिना तिथि अंकित पाये जाने पर उक्त सभी सामान जप्त कर विनिष्टिकरण की कार्यवाही की गई। दोनों दुकानदारों पर 5200 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। इस दौरान आसपास के सभी मिष्ठान भंडार तथा थोक विक्रेता को समझाइश दी गई।

संयुक्त कार्रवाई के दौरान तहसीलदार गाडरवारा सुश्री प्रियंका नेताम, खाद्य सुरक्षा अधिकारी खाद्य एवं औषधि प्रशासन नरसिंहपुर श्री अमित गुप्ता, मुख्य नगर पालिका अधिकारी गाडरवारा श्रीमती जयश्री चौहान, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री शंकर पटेल और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Aditi News

Related posts