31.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, कलेक्टर एवं एसपी ने तेंदूखेड़ा के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण,ग्रामीणों एवं मतदाताओं ने निर्वाचन में शतप्रतिशत मतदान का लिया संकल्प

कलेक्टर एवं एसपी ने तेंदूखेड़ा के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण,ग्रामीणों एवं मतदाताओं ने निर्वाचन में शतप्रतिशत मतदान का लिया संकल्प

नरसिंहपुर । स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा निर्वाचन के लिए नरसिंहपुर जिले में तैयारियां जोरों पर है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफना एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार ने शुक्रवार को तेंदूखेड़ा के सिंगोटा, ढुरसुरू, भौंरझिर एवं सीतापार के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की।

 

कलेक्टर सुश्री बाफना ने कहा कि अभी हमने विजयादशमी एवं नवरात्रि का त्यौहार मनाया है। अब दीपावली और इसके बाद 17 नवम्बर को लोकतंत्र का त्यौहार आने वाला है। इस दिन दिव्यांग, बुजुर्ग, वरिष्ठ महिला, पुरूष एवं नव मतदाता अपने मतदान केन्द्रों पर जाकर अपने मताधिकार कर प्रयोग करें और लोकतंत्र को मजबूत बनायें। यह हमारा अधिकार है। हमारा जिला साक्षरता में अव्वल रहा है। इसी तरह अब हमारी जिम्मेदारी है कि मतदान में भी हम जिले को नम्बर वन बनायें।इसके लिए आप सबको अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि सभी निर्भिक होकर मतदान करें। किसी भी प्रकार के दबाव/ प्रलोभन में नहीं आये। कलेक्टर सुश्री बाफना ने बताया कि बुजुर्ग, दिव्यांग एवं धात्री महिलाओं को निर्वाचन के लिए विशेष सुविधायें मतदान केन्द्रों पर दी जायेगी। बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए एक सहायक भी नियुक्त किया जायेगा।

 

एसपी श्री अमित कुमार ने भी ग्रामीणों से रूबरू होकर मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान हम सभी का अधिकार है, मतदान अवश्य करें। अगर कोई व्यक्ति डराता, धमकाता है, तो उसकी शिकायत कंट्रोल रूम/ सी विजिल एप, टोल फ्री नम्बर 1950, संबंधित रिटर्निंग अधिकारी, थाना प्रभारी आदि को दी जा सकती है।

 

यहां मौजूद अधिकारियों ने बताया कि इन मतदान केन्द्रों पर पिछले निर्वाचन में 90 प्रतिशत तक मतदान किया गया है। अधिकारीद्वय ने इसकी प्रशंसा करते हुए इस विधानसभा निर्वाचन में भी इस वोटिंग प्रतिशत को और बेहतर बनाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने बीएलओ से मतदाता सूची में जोड़े एवं काटे गये नामों की भी जानकारी ली।

Aditi News

Related posts