40.1 C
Bhopal
May 4, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, पुलिस, वन, बैंक, आबकारी एवं जीएसटी अधिकारियों की बैठक,एमसीसी का सख़्ती से हो पालन,प्रतिदिन की कार्रवाई की रिपोर्ट करनी होगी प्रस्तुत

पुलिस, वन, बैंक, आबकारी एवं जीएसटी अधिकारियों की बैठक,एमसीसी का सख़्ती से हो पालन,प्रतिदिन की कार्रवाई की रिपोर्ट करनी होगी प्रस्तुत

नरसिंहपुर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफ़ना की मौजूदगी में नरसिंह भवन सभागार में पुलिस, वन, वस्तु एवं सेवा कर अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी एवं बैंकर्स की बैठक आयोजित की गई।

बैंक खातों पर रहेगी नज़र

इस बैठक में मौजूद अधिकारियों को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से सौंपे गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया गया। इसके अंतर्गत बैंकर्स को पिछले दो महीनों में किसी बैंक खाते में असामान्य एवं संदेहास्पद लेन देन, एक बैंक खाते से कई व्यक्तियों को राशि का ट्रांज़ेक्शन आदि पर निगरानी। एटीएम वाहनों द्वारा नक़दी परिवहन के अलावा कोई अन्य राशि का परिवहन नहीं हो इस बात का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

शराब दुकानों का स्टॉक हो वेरीफाई

बैठक में ज़िला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि जिले की शराब दुकानों में स्टॉक का रजिस्टर मैंटेन हो। स्टॉक वेरिफिकेशन का कार्य दल के साथ किया जाये। दुकानों पर अचानक स्टॉक में वृद्धि हुई हो इसकी भी मॉनिटरिंग की जाये। दुकानों के लिए निर्धारित खुलने एवं बंद होने के समय पर भी नज़र रखी जाए।

पेट्रोल पम्प की सघन निगरानी

निर्वाचन के दौरान पेट्रोल पम्प से टोकन के आधार पर पेट्रोल डीज़ल वितरण का कार्य नहीं हो, इसकी सघन निगरानी वस्तु एवं सेवा कर अधिकारी की मॉनीटरिंग में हो। पेट्रोल पम्प संचालकों की इस संबंध में बैठक आयोजित कर निर्देशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करवाया जाए। इसके अलावा जिले की कपड़ा, बर्तन एवं अन्य प्रतिष्ठानों का भी निरीक्षण फ्लाइंग स्कॉट टीम के साथ किया जाये। राजनैतिक दलों एवं प्रत्याशियों द्वारा जुलूस, रैली, सभाओं में भोजन, उपहार वितरण आदि का व्यय भी शामिल करना।

वन विभाग अपनी चेक पोस्ट को और मज़बूत करें। एसएसटी एवं एफएसटी अपना कार्य प्रारंभ कर चुकी है। जिले में आंतरिक मार्गों, अन्तर्जिला चेक पोस्ट के माध्यम से इन पर निगरानी की जा रही है। सभी छोटे बड़े वाहनों की जाँच की जायें।

निर्वाचन व्यय की जानकारी प्रतिदिन रिपोर्ट के माध्यम से प्रस्तुत करेंगे। ज़ब्ती की गई नक़दी, अवैध शराब, उपहार, कीमती वस्तुएँ आदि का ब्यौरा इसमें शामिल हो। संबंधित विभाग प्रमुख इन समस्त आवश्यक कार्यवाहियों को सुनिश्चित करेंगे।

जिला स्तरीय शिकायत नियंत्रण कक्ष स्थापित

नरसिंहपुर।. नरसिंह भवन कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय शिकायत नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है जिसके अंतर्गत नागरिक आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन की शिकायत दूरभाष क्रमांक 07792-230681 एवं 07792-230647,व्हाट्सएप नंबर 7489393340,सी विजिल एप्प सहित टोल फ्री नंबर 1950 पर कर सकते हैं।

Aditi News

Related posts