27.3 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, टीएल बैठक संपन्न

टीएल बैठक संपन्न

नरसिंहपुर। सीएम हेल्पलाइन अंतर्गत 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने सोमवार को नरसिंह भवन स्थित कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का गंभीरता से संतुष्टिपूर्वक निराकरण सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए विभाग प्रमुख अपने विभाग की रैकिंग और बेहतर बनाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें। साप्ताहिक आयोजित की जाने वाली टीएल बैठक में विभाग प्रमुख अद्यतन जानकारी के साथ मौजूद रहेंगे। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री दलीप कुमार, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजली शाह, समस्त एसडीएम और अन्य अधिकारी मौजदू थे।

 

कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने खाद्य विभाग के अमले को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिमाह राशन दुकानों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का कार्य गंभीरतापूर्वक किया जाये। इसके लिए राशन दुकानें समय पर खुलें। संबल 2.0 योजना अन्तर्गत जनपद पंचायत एवं नगरीय निकायों में लंबित आवेदनों का निराकरण समय सीमा के भीतर करवाया जाये। इसके अलावा ग्राम पंचायतों में खेल के मैदानों से अतिक्रमण हटाकर मैदानों खेल गतिविधियों के लिए तैयार किया जाये। सामाजिक न्याय विभाग को नशा मुक्ति अभियान का व्यापक प्रचार- प्रसार कर इसमें महिलाओं, सामाजिक संगठनों, युवाओं आदि की भी सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

 

बैठक में कलेक्टर श्रीमती पटले ने न्यायालयीन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए समय सीमा के भीतर जवाब- दावा प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इसके अलावा लोकसभा निर्वाचन- 2024 की तैयारियों के मद्देनजर विभागीय अधिकारियों के कार्यालयों में पदस्थ अधिकारियों- कर्मचारियों के डाटाबेस की जानकारी निर्वाचन कार्यालय में प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया।

Aditi News

Related posts