24.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
क्राइमसामाजिक

नरसिंहपुर, पंचायत में भष्ट्राचार की शिकायत की नहीं हो रही जांच आवेदक ने की लिखित शिकायत

पंचायत में भष्ट्राचार की शिकायत की नहीं हो रही जांच आवेदक ने की लिखित शिकायत

नरसिंहपुर। जनपद पंचायत चीचली के अंतर्गत ग्राम पंचायत इमलिया (कल्याणपुर)के 1 ग्रामवासि जगमोहन कौरव के द्वारा ग्राम पंचायत के सरपंच एवं सचिव पर गंभीर वित्तीय अनियमितताओं के माध्यम से शासकीय राशि के गबन करने की शिकायत पर जांच के लिए लिखित आवेदन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बाबई चीचली को प्रस्तुत कर निर्माण कार्यों में की गई वित्तीय अनिमित्ता की उचित जांच करने की मांग की गई है शिकायत के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चीचली के द्वारा एक हफ्ते में जांच टीम का गठन कर शिकायत के 5 बिंदुओं की जांच कर जांच प्रतिवेदन छः दिवस के अंदर प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित करने को कहा है ।

ग्रामीण के द्वारा सरपंच सचिव के कार्य प्रडाली पर असंतोष व्यक्त किया जा रहा है और उनका कहना है कि ग्राम पंचायत में हो रही अनियमितताओं का सीधा संबंध रखने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों का जांच दल में होने से निष्पक्ष जांच होना संभव नहीं है तथा जांच के नाम पर प्रकरण में लीपापोती की पूर्ण संभावना है। आज तक किसी प्रकार की जांच न होने से ग्रामीण के इस आरोप को बल मिल रहा है। अपने अनियमित संचालन एवं निर्माण कार्यों में भारी भ्रष्टाचार को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव के विरुद्ध ग्रामवासि के द्वारा संयुक्त रूप से एक शिकायत एसडीएम गाडरवारा कार्यालय में भी शिकायत दर्ज करवाने की बात कही है और अनुविभागीय अधिकारी से नियमानुसार कार्यवाही करने की मांग करने की बात कही है इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चीचली को आवेदन भी दिया गया है ।

दिए गए आवेदन में सरकारी राशि के दुरुपयोग एवं निर्माण कार्यों के नाम पर फर्जी बिल लगाकर राशि आहरण का आरोप लगाया गया है। ग्राम पंचायत इमलिया के सचिव एवं जन सूचना अधिकारी पर लोगो को सूचना के अधिकार के अंतर्गत जानकारी मिली थी ग्रामीण के द्वारा यह भी बताया गया कि कई निर्माण कार्य तो मौके पर कराए पर आज भी कार्य अधूरे ही पड़े हैं ।

सरपंच के द्वारा राजनैतिक पहुंच के नाम पर ग्रामीण को कई बार तो धमकाया भी गया है। दिए गए शिकायत में सोख्ता गड्ढा, रिपटा निर्माण, तालाब निर्माण, सार्वजनिक चबूतरा निर्माण, स्कूलों में शौचालय मरम्मत, कार्यों आदि का विवरण दिया गया है।

Aditi News

Related posts