30.9 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में धाना करेली पुलिस को बड़ी सफलता, 24 घंटे के अंदर अंधी हत्या का खुलाशा कर एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार

भागीरथ तिवारी करेली

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में धाना करेली पुलिस को बड़ी सफलता, 24 घंटे के अंदर अंधी हत्या का खुलाशा कर एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार

घटना संक्षिप्त विवरण :- दिनांक 16/10/2023 को थाना करेली पुलिस को सूचना मिली कि महादेव वार्ड करेली में सुनीता सोनी पति संतोष सोनी उम्र 58 साल जो ग्राम छीतापार में शिक्षिका है। निवास स्थान पर अकेले निवास करती है। संदिग्ध परिस्थितियों पर मृत्यू हो गयी है। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची तथा मौके की कार्यवाही की गयी। मृतिका के शव का पी.एम. कराया गया। जांच कार्यवाही की गयी। संपूर्ण जांच में पाया गया कि दिनांक 15/10/2023 के रात 09.00 बजे से दिनांक 16/10/2023 के सुबह 10.00 बजे के मध्य अज्ञात आरोपी ने सुनीता सोनी के निवास स्थान में प्रवेश कर गला घोंटकर हत्या कारित कर दिया है। दिनांक 17/10/2023 को अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 978/23 धारा 450, 302 भादवि का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अंधी हत्या के प्रकरण में आरोपी अज्ञात होने पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा आरोपी की तलाश पतासाजी हेतु अलग-अलग स्तर पर टीम गठित कर आरोपी तलाश के प्रयास हेतु निर्देश। दिये गये। गठित गयी टीम द्वारा मृतिका के परिजन एवं मृतिका कार्यस्थल ग्राम छीतापार में आरोपी के संबंध में जानकारियां एकत्रित की गयी इसी दौरान जानकारी प्राप्त हुयी कि विवेचना के दौरान जानकारी मिली कि ग्राम छीतापार के सरपंच का पुत्र अभिनेन्द्र यादव उर्फ बबलू यादव पिता मानकलाल यादव उम्र 47 वर्ष निवासी ग्राम छीतापार से मृतिका के पारिवारिक संबंध थे जिसका मृतिका के घर अकसर आना जाना होता था संदेह के आधार पर बबलू यादव से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना अपराध करना स्वीकार किया। आरोपी से घटना में प्रयुक्त लोहे का खल का बट्टा एवं घटना के समय पहने जप्ती किये गये।

घटना का कारण:- • मृतिका सुनीता सोनी ब्याज में पैसा देने का काम करती थी। आरोपी ने 08 माह पहले 45,000/- रुपये उधार लिया था। मृतिका लगातार आरोपी पर पैसे वापिस करने का दबाव बना रही थी। जिससे परेशान होकर आरोपी ने मृतिका की हत्या किया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आरोपी को ज्ञात था कि मृतिका मोबाईल एवं डायरी में लेनदेन का हिसाब रखती है। घटना के बाद आरोपी ने मृतिका का मोबाईल तथा लेनदेन वाली डायरी सतधारा के गहरे पानी में फेंक दिया। स्थानीय गोताखोरों की मदद से मोबाईल एवं डायरी ढूंढने के प्रयास किये।

आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में इनकी रही भूमिका:- निरीक्षक आशीष धुर्वे थाना प्रभारी करेली, उप निरी. संजय सूर्यवंशी चौकी प्रभारी आमगांव, उप निरी, अभिषेक जैन, लाल मोहन दीवान, जयवती कुड़ोपे, सउनि ओपी मालवीय, प्र. आर. अनुराग कौरव, राजेन्द्र पटेल, महेन्द्र बसेड़िया, आरक्षक हसन रजा, यमन बागी, योगेन्द्र, आसिफ खान, सुदीप, कपिल, अमित, म. आर. विधी साईबर सेल से उप निरी, प्रिंसी साहू आर. अभिषेक सूर्यवंशी की मुख्य भूमिका रही है।

Aditi News

Related posts