37.1 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, जिले के सभी दुर्गा पंडालों में दिलाई गई मतदाता जागरूकता की शपथ

जिले के सभी दुर्गा पंडालों में दिलाई गई मतदाता जागरूकता की शपथ

नरसिंहपुर 23 अक्टूबर 2023. विधानसभा निर्वाचन- 2023 के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफना एवं जिला नोडल अधिकारी स्वीप व सीईओ जिला पंचायत श्री दलीप कुमार के मार्गदर्शन में जिले के नगरीय निकायों के सभी दुर्गा पंडालों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों को मतदाता जागरूकता और मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

      मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले के विधानसभा गाडरवारा के अंतर्गत सालीचौका में 7, सांईखेड़ा में 9, चीचली में 16 व गाडरवारा में 58 दुर्गा पंडालों सहित कुल 90 दुर्गा पंडालों, विधानसभा नरसिंहपुर के अंतर्गत करेली में 20 पंडालों व नरसिंहपुर में 15 दुर्गा पंडालों, विधानसभा गोटेगांव के अंतर्गत 13 दुर्गा पंडालों और विधानसभा क्षेत्र तेंदूखेड़ा के अंतर्गत 11 पंडालों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

      इन दुर्गा पंडालों में मतदाताओं को मतदान करने और दूसरों को मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा कई दुर्गा पंडालों में फोटो उतरवाने के लिए पोस्टर बनाये गये, जो मतदाताओं के लिए आकर्षक का केन्द्र रहा। कई पंडालों में सेल्फी प्वाइंट भी बनाये गये थे। इसके साथ- साथ “लोकतंत्र का यह आधार, वोट न कोई हो बेकार”, “आप वोट करेंगे, तभी तो बनेगा नरसिंहपुर मतदान में नम्बर वन”, “आपका मतदान- लोकतंत्र की जान”, “चुनाव में लोकतंत्र का महत्व है निहित, इसलिए तो सब कहते हैं कि चुनाव में मतदान करो समझदारी सहित” जैसे अनेक प्रेरक नारों के पोस्टर प्रदर्शित किये गये। मतदाताओं द्वारा तख्तियों में भी प्रेरक मतदाता जागरूकता के नारे लिखकर मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

Aditi News

Related posts