25.7 C
Bhopal
April 30, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

नरसिंहपुर,प्रभारी मंत्री डॉ. शाह ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण
ऑक्सीजन प्लांट का किया अवलोकन

मध्यप्रदेश शासन के वन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने जिला चिकित्सालय नरसिंहपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं, लोगों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं, आईसीयू वार्ड, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के तैयारियों आदि का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री डॉ. शाह ने मरीजों से चर्चा कर उनका हाल जाना।
   प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती शेढ़ पिपरिया की यशोदा बाई के स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके समुचित उपचार के लिए आवश्यक निर्देश दिये।
   इस अवसर पर स्थानीय विधायक जालम सिंह पटैल, अभिलाष मिश्रा, कलेक्टर रोहित सिंह, पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय कुमार जैन, सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल, अन्य चिकित्सक व अधिकारी और पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद था।
   इसके बाद प्रभारी मंत्री डॉ. शाह ने जिला अस्पताल परिसर में पीएम केयर्स फंड से स्थापित एक हजार लीटर प्रति मिनिट क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन किया। सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल ने उन्हें ऑक्सीजन प्लांट की कार्य विधि से अवगत कराया। डॉ. शाह ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आना चाहिये। सुचारू ऑक्सीजन आपूर्ति समय पर प्राथमिकता से सुनिश्चित करने के लिए एहतियात बरती जाये।

Aditi News

Related posts