28.1 C
Bhopal
May 5, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

अखिल भारतीय गन्ना किसान महासंघ द्वारा राष्ट्रपति के नाम सोपा ज्ञापन

अखिल भारतीय गन्ना किसान महासंघ द्वारा राष्ट्रपति के नाम सोपा ज्ञापन

आज 20जुलाई को देश भर में गन्ना किसानों ने सुगर मीलों एवं केंद्रीय कार्यालयों के सामने प्रदर्शन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपे गए। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में जहां मध्य प्रदेश का लगभग 65प्रतिशत गन्ने का उत्पादन होता है जिले के सालीचौका पोस्ट आफिस के सामने आज 4बजे प्रदर्षन कर मुख्य पोस्ट मास्टर को महामहिम राष्ट्रपति के नाम गन्ने के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है गन्ना किसानों के साथ केंद्र सरकार ने धोखा किया है, गन्ने की कीमत में मात्र दस रु. क्वींटल की बृद्धि कर दाम सीर्फ 315 रुपये, जबकि स्वामीनाथन कमिशन के मुताबिक गन्ना किसानों की मांग 500/- क्वींटल होना चाहिए।

20 जुलाई को देश भर में चीनी कारखानों और केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया।

 

अखिल भारतीय गन्ना किसान महासंघ(अखिल भारतीय किसान सभा से संबद्ध) ने 1 जुलाई को प्रकाशित अपने वक्तव्य में केंद्र सरकार द्वारा 2023-24 के लिये गन्ने की कीमत में मात्र दस रुपये बृद्धि पर रोष प्रगट करते हुए, इसे गन्ना किसानों के साथ धोखेबाजी बताया है और 20 जुलाई को,जिसदिन संसद सत्र की शुरुआत हो रही है देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है, उस रोज चीनी कारखानों और केंद्र सरकार के कार्यलयों के सामने गन्ना किसान विरोध प्रदर्शन का आयोजन कर रहे हैं इसी आव्हान पर प्रदर्षन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति महोदया की ओर गन्ना किसानों की समस्या का स्माधान करने ज्ञापन प्रस्तुत किया गया है।

ज्ञापन सौंपने वालों में गन्ना उत्पादक किसान महासंघ के किसान नेता देवेंद्र वर्मा, लालसाहब वर्मा, नरेंद्र वर्मा, तुलसिराम श्रीवास, दारासिंह मेहरा सहित अन्य किसान मोजूद रहे।

Aditi News

Related posts