22.9 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

अतिथि शिक्षक महासंघ मध्यप्रदेश के आह्वान पर जन आक्रोश रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अतिथि शिक्षक महासंघ मध्यप्रदेश के आह्वान पर जन आक्रोश रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अतिथि शिक्षक महासंघ मप्र जो कि आजाद स्कूल, समन्वय समिति एवं संयुक्त अतिथि शिक्षक का महासंघ है के प्रांतीय आवाहन पर नरसिंहपुर जिले के स्कूल अतिथि शिक्षकों ने संगठन के प्रांत स्तर कार्यकर्ता एवं जिला अध्यक्ष एस के सोनी

के नेतृत्व में स्थानीय जनपद मैदान से लेकर कलेक्ट्रेट तक विशाल जन आक्रोश रैली निकालकर अतिथि अतिथि शिक्षकों की पीड़ा और अपनी वर्षों पुरानी नियमति करण की मांग को लेकर मप्र सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया।

इसके पूर्व जनपद मैदान में एकत्र होकर धरना दिया गया और सभी वक्ताओं ने मध्यप्रदेश शासन की स्कूल अतिथि शिक्षक को लेकर अनसुनी और अनदेखी की नीति पर आक्रोश व्यक्त किया।

वक्ताओं ने कहा वे जब इतने समर्पण भाव से स्कूलों में मात्र 150 / से 300/ रुपये की दिहाड़ी मात्र में का ज्ञान का दीप जला जला है लेकिन सरकार की नीतियों के कारण उनके घरों में अंधकार छा रहा है।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार जी ने स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी को पत्र लिखा है जिसमें उल्लेख किया गया है कि अन्य राज्य जैसे छत्तीसगढ़, राजस्थान हरियाणा इत्यादि की तर्ज पर स्कूल अतिथि शिक्षक को नियमित अथवा उनका स्थाईकरण की जाए ताकि उनकी की रोजगार की समस्याओं का समाधान हो सके।

स्कूल अति शिक्षक वर्षों से अपनी मांगों के लिए मध्य प्रदेश के सभी जिलों में एवं राजधानी भोपाल में कई प्रकार से आंदोलन कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कर चुके हैं लेकिन सरकार अनसुनी कर रह ही है।

अतिथि शिक्षक महासंघ मध्यप्रदेश की ओर से मध्यप्रदेश शासन को चेतावनी दी गई है कि वह आगामी 20 फरवरी 23 तक अन्य राज्यों की तर्ज पर अतिथि शिक्षक को नियमित नहीं करती है तो 21 फरवरी को राजधानी भोपाल की भूमि पर विशाल जंगी प्रदर्शन किया जाएगा इस आक्रोश की समस्त जिम्मेदारी भाजपा की मध्य प्रदेश सरकार की रहेगी।

जिला कलेक्ट्रेट में नारे लगाते हुए अतिथि शिक्षक ने कलेक्टर परिसर में धरना दिया व मांगो के नारेबाजी भी की। उपस्थित सक्षम अधिकारी नायब तहसीलदार रिचा कौरव को सौपा गया।

जिले के जो अतिथि शिक्षक न्याय आक्रोश रैली में नहीं पहुंच पाए उन्होंने अपने प्रभारी को सूचना देकर शाला से बहिष्कार किया और अपना आक्रोश जताया।

रैली में संपूर्ण जिले के अतिथि शिक्षक के साथ उनके परिवार जन शामिल रहे जिनमें जिला अध्यक्ष एस के सोनी, जिला उपाध्यक्ष बृजेन्द्र नेमा, महामंत्री जीवेश चौरसिया,रामकिशोर कौरव, जितेंद्र कौरव, संदीप कौरव ,दुर्गेश कौरव, भोपाल पटेल, देवराज गुर्जर, गेंदालाल काछी,निर्मल गुप्ता,रविशंकर परेती,नितिन रघुवंशी,ओम पाल ठाकुर,लुकमान सा,नर्मदा प्रसाद जाटव,लेखराम केवट,नीरज कौरव, अंकित त्रिवेदी,रेखा कौरव कठोतिया,विनीता चौरसिया,साधना काछी,जया चौकसे,नगीना मोमिन,रजिया खान,नितिशा शर्मा,वन्दना राय,नेहा शर्मा,रक्षा सिसोदिया,सिम्मी गुप्ता,विनीता चौरसिया,निमिता पचौरी,मुकेश मेहरा,जगदीश यादव,शशिकांत मिश्र,मानक लाल मेहरा,नीरज कौरव,श्वेता नामदेव,रीता शर्मा,गायत्री चौधरी,अखलेश कौरव,धीरज कौरव,नीलेश लोधी,नीलेश लखेरा,सचिन शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे ।

 

Aditi News

Related posts