38.1 C
Bhopal
May 21, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

आपरेशन प्रहार के तहत थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत 1 लाख 20 हजार मूल्य की 12 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में

जिले में मादक पदार्थ के अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु चलाए जा रहे अभियान ’’आपरेशन प्रहार’’ के तहत थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत 1 लाख 20 हजार मूल्य की 12 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार द्वारा जिला अंतर्गत अवैध नशे के कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु *’’आपरेशन प्रहार’’* चलाया जाकर असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। जिला अंतर्गत अवैध मादक पदार्थ की तस्करी/व्यापार में लिप्त व्यक्तियों की सूचना प्राप्त करने हेतु विभिन्न माध्यमों का उपयोग कर जानकारियां एकत्रित की जा रही है। अभियान के तहत मादक पदार्थ का सेवन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध भी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है एवं अवैध नशे के कारोबार में लिप्त आदतन अपराधियों की जानकारी एकत्रित कर डोजियर तैयार किए जा रहे है। साथ ही *’’नारकोटिक्स हेल्पलाईन मोबाईल नम्बर 9479688455’’* भी जारी किया गया है जिस पर नशे क कारेबार में लिप्त व्यक्तियों की जानकारी प्रदान की जा सकती है।

*स्मैक के अवैध कारोबार में लिप्त एक आरोपी को किया गया है गिरफ्तार:-* दिनांक 10/04/2023 को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम उमरिया निवासी अजय सोनी जो कि ग्राम देवाकछार पुल के पास आ रहा है जो अपने पास अवैध रूप से स्मैक पाउडर रखे हुए है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर मुखबिर के बताये हुलिये के संदेहीयान को घेराबंदी की जाकर गिरफ्त में लिया। जिन्होने पूछताछ पर अपना अजय सोनी बताया गया। मौके पर समक्ष गवाहन विधिवत तलाशी लेने पर आरोपी के पेन्ट के दाहिने जेब सफेद रंग की पारदर्शी पन्नी में अवैध स्मैक जप्त की गयी जप्ती की गयी स्मैक का कुल वजन 12 ग्राम है जिसका बाजार मूल्य 1 लाख 20 हजार रूपये है।

*आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर न्यायालय पेश किया गया है :-* मादक पदार्थ स्मैक की अवैध तस्करी में लिप्त आरोपी अजय सोनी पिता श्री रामनारायण सोनी निवासी उमरिया के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्र. 230/23 धारा 8, 21 एन.डी.पी.एस. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण के गिरफ्तारशुदा आरोपी को माननीय न्यायालय पेश कर ज्यूडीशियल रिमाण्ड प्राप्त किया गया ।

Aditi News

Related posts