25.7 C
Bhopal
April 30, 2024
ADITI NEWS
राजनीतिसामाजिक

सालीचौका सहावन में किसान सभा ने मनाया 88 वा स्थापना दिवस

किसान सभा ने मनाया 88 वा स्थापना दिवस

झण्डा फहराने के उपरांत सहावन से बाबई खुर्द होते हुए सालीचौका मुख्य बाजार एवं ग्राम में मोटर साइकिल रैली निकालकर भगतसिंह चौराहे पर एक सभा कर समापन किया

   11 अप्रैल 2023 को अखिल भारतीय किसान सभा के 88 वा स्थापना दिवस है आज के दिन देश भर में मनाया जा रहा है, नरसिंहपुर किसान सभा द्वारा ग्राम सहावन में लालसाहब वर्मा के फार्म हाउस पर ज़िले के किसान सभा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एकत्रित हुए।

   स्थापना दिवस मध्य प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष रामनारायण कुरारिया के मुख्य आतिथ्य में एवं ग्राम के किसान सभा के वरिष्ठ हरप्रसाद उपरारिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई।अखिल भारतीय किसान सभा की स्थापना 11 अप्रैल 1936 को स्वामी सहजानंद सरस्वती की अध्यक्षता में लखनऊ में गठन हुआ था जो स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान से लेकर अभी तक किसानों मजदूरों के हकों के लिए जबरदस्त संघर्ष कर रहा है।

      कार्यक्रम के अध्यक्ष हरप्रसाद उपरारीया द्वारा झण्डा फहराया गया ।

       रैली उपरांत भगतसिंह चौक पर एक सभा का आयोजन किया गया जिसे किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनारायण कुरारिया ने अखिल भारतीय किसान सभा के इतिहास एवं वर्तमान में किसानो सरकार की कार्पोरेटपरस्त, निजीकरण किसान विरोधी नीतियों के चलते किसान ही नहीं आमजन बर्बादी की ओर जा रहा है। जिसका उदाहरण हैं बिजली बिल 2020जो 2022के नाम से समिति को पेश कर दिया है । जिसमें हर माह बिल बढ़ेंगे। जिसके माध्यम से आम जन की लूट और प्रीपेड सिस्टम लागू करने की योजना है ।

      सभा को किसान सभा के प्रदेश सचिव एवं तहसील उपाधयक्ष जगदीश पटेल ने सम्बोधित करते हुए हर गांव में किसान सभा और हर किसान किसान सभा में जुड़ने का आव्हान करते हुए किसानों की लूट के खिलाफ संघर्ष तेज करने का आव्हान किया।

       स्थापना दिवस के मौके पर कार्यक्रम में नरसिंहपुर ज़िले के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की भागीदारी रही । अंत में किसान सभा के महासचिव करणसिंह अहिरवार ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Aditi News

Related posts