31.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कलेक्टर अरविंद दुबे की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन

  • कलेक्टर श्री अरविंद  दुबे की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित
  • KamarRana 

रायसेन, 26 जून 2023
———–कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कलेक्टर श्री अरविंद दुबे द्वारा जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, नागरिकों को यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक करने हेतु चलाए जा रहे अभियान, गतिविधियों की समीक्षा की गई। उन्होंने गत बैठक में लिए गए निर्णयों के पालन हेतु की गई कार्यवाही की जानकारी लेते हुए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए। साथ ही अधिक दुर्घटना वाले सड़क मार्गो पर चिन्हित किए गए ब्लैक स्पाट पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली एवं कार्यवाही करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विकास शहवाल ने कहा कि पुलिस तथा यातायात अमले द्वारा सम्पूर्ण जिले में सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता गतिविधियां तथा विगत 6 माह से बैठकों में लंबित एजेंडों के बिंदु पर विभागवार एवं एजेंसीवार चर्चा की। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमृत मीणा द्वारा गत बैठक में लिए गए निर्णयों पर अभी तक की गई कार्यवाही, सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों के पालन हेतु चलाए जा रहे जागरूकता अभियानों एवं विगत 06 माह से लंबित बैठको के ऐजेंडो बिंदुवार पावर प्लाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया की जिले में ब्लैक, ब्लाईंड स्पॉट दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सड़क निर्माण एजेंसी के साथ समन्वय स्थापित कर आवष्यकतानुसार परिषोधन के कार्य किए जा रहे है।
साथ ही बैठक में निर्माण ऐजेंसी द्वारा क्या-क्या कार्य किए गए उनसे भी अवगत कराया गया। साथ ही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवारा पशुओं को गौषाला में भेजना, सूचक संकेतक पेड़ एवं झाढ़ियो/पत्तियों से ढक गई उनकी कटाई-छटाई करने, पुल-पुलिया पर बरसात का पानी आ जाने पर वाहन ना निकलने आदि की जानकारी विस्तार से दी। बैठक में डीएफओ विजय कुमार, अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Aditi News

Related posts