24.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिकहैल्थ

गाडरवारा, रोटरी क्लब ऑफ गाडरवारा ने किया, दंत परीक्षण कैंप का आयोजन

रोटरी क्लब ऑफ गाडरवारा ने किया, दंत परीक्षण कैंप का आयोजन

गाडरवारा! रोटी क्लब आफ गाडरवारा द्वारा गोदित गंज प्राथमिक शाला एवं टाउन प्राथमिक शाला में बच्चों के लिए नि:शुल्क दंत परीक्षण कैंप का आयोजन किया गया! जिसमें लगभग 200 बच्चों का परीक्षण कर दवा एवं ब्रश पेस्ट किट प्रदान की गई! कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम टाउन प्राथमिक शाला में मां वीणा वाणी जी के छायाचित्र एवं भगवान धनवंतरी जी के छायाचित्र पर पुष्प माला अर्पण कर दीप प्रज्वलित करके की गई! रोटरी क्लब के माध्यम से दोनों स्कूलों के सभी बच्चों को ब्रश-बेस्ट किट एवं रोटे.डॉ. यागेश तिवारी जी के माध्यम से दोनों स्कूलों के बच्चों का परीक्षण करके उन्हें दवा एवं जिनकी आगे की दवाइयों के लिए ! उन्हें चिन्हित करके डिस्पेंसरी में नि:शुल्क सुविधाएं दी जाएंगी!
रोटे.डॉ. श्रीयागेश जी ने रोटरी क्लब के माध्यम कहां एवं शिविर में अपनी सेवाएं दी ,एवं बच्चों को दांत साफ व स्वस्थ कैसे रखें !जानकारी प्रदान की व बच्चों को रोज ब्रश करने से दांत कितने स्वस्थ रहते हैं बच्चों को बताया!
रोटरी क्लब की असिस्टेंट गवर्नर श्री मिनेंद्र डागा ने कहा स्वास्थ्य हमारे रोटरी क्लब का मेन आधार है ,और दांतो को कैसे साफ रखा जाए इसके लिए विस्तृत रूप में डॉ. यागेश जी के
माध्यम से बताया गया!
रोटरी क्लब अध्यक्ष श्री सुनील वास्तव ने कहा हमारी गोदित शालाओं में शिविर के माध्यम से लगभग 200 से अधिक बच्चों को सेवाएं दी गई!
रोटे. सचिव श्री साहू ने बताया कि हमारे क्लब के माध्यम से बच्चों को ब्रश पेस्ट किट दी गई !और बच्चों को चिन्हित किया गया! आगे के उपचार के लिए! कोषाध्यक्ष श्री मनोज बसा जी ने कहा इस प्रकार के कार्यक्रम हमारे क्लब के माध्यम से होते रहते हैं! और छोटे कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को बच्चों के प्रति जागरूक किया जा सकता है !बच्चों के स्वास्थ्य के लिए हमारे प्रयास होते रहेंगे!
रोटरी क्लब के पूर्व सचिव मनीष जयसवाल जी ने कहा आज बड़ा शुभ दिन है ,जो हम आज के दिन शिविर के माध्यम से बच्चों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करके उन्हें उत्साहित किया गया!
गंज प्राथमिक शाला प्रधान पाठक जी ने कहा रोटरी क्लब हमेशा हमारी शाला में कार्यक्रम करते रहते हैं आज इन्होंने बच्चों के लिए दंत परीक्षण शिविर का आयोजन किया एवं बच्चों को दवा व ब्रश बेस्ट किट देखकर उत्साहित किया !हम रोटरी क्लब का आभार व्यक्त करते हैं।
रोटरी क्लब मीडिया प्रभारी श्री नीलेश साहू ने सभी का स्वागत किया! और बच्चों को रोज सुबह व रात को ब्रश करने के फायदे बतलाए! व उन्होंने बताया कि आज रोटरी के प्रोग्राम में बच्चों को ब्रश-पेस्ट किट देकर कैसे उन्हें उत्साहित किया गया !एवं लगभग 200 से अधिक बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करके उन्हें दवा वितरण की गई! व आगे के उपचार के लिए चिन्हित किया गया!

इस अवसर पर रोटरी क्लब से रोटेरियन अध्यक्ष श्री सुनील श्रीवास्तव, सचिव सुरेंद्र साहू ,कोषाध्यक्ष मनोज बसा ,पूर्व अध्यक्ष अशोक राजपूत जी पूर्व असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ.श्री उमाशंकर जी दुबे पूर्व सचिव मनीष जयसवाल, मीडिया प्रभारी नीलेश साहू स्कूल स्टाफ एवं बच्चे उपस्थित रहे!

Aditi News

Related posts