30.1 C
Bhopal
May 4, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

ग्वालियर पुलिस ने गांजा की तस्‍करी करने वाले दो तस्‍करों को पकड़ा

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के निर्देशानुसार जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में एक जून की रात्रि पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक महिला और एक व्‍यक्ति’ गांजा तस्कर ट्रेन से उतरकर बैग में अवैध मादक पदार्थ गांजा लिये वीडियो कोच बस स्टेण्ड झांसी रोड़ के गेट नंबर 2 के पास बैठे हैं। सूचना पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री राजेश डण्डोतिया को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। निर्देशों के पालन में अति’रिक्‍त पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) द्वारा अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक शहर (दक्षिण) श्रीमती मृगा खीडेका से समन्वय स्थापित करते हुए थाना झांसी रोड़ पुलिस टीम को सूचना की तस्दीक कर गांजा तस्करों को पकड़ने के लिए निर्देशित किया।

 

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशानुसार सीएसपी विश्‍वविद्यालय श्री रत्नेष तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी झांसी रोड़ निरीक्षक श्री संजीव नयन शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान झांसी रोड़ स्थित वीडियोकोच बस स्टेण्ड के लिए रवाना किया गया। पुलिस टीम को वीडियोकोच बस स्टेण्ड के गेट नंबर 2 के पास एक व्‍यक्ति’ एवं एक महिला बैग लिये हुए बैठे दिखे। पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर संदिग्ध महिला एवं व्‍यक्ति’ भागने का प्रयास करने लगे, जिन्‍हें पुलिस टीम द्वारा दोनों संदिग्धों को घेराबंदी कर पकड़ा।

 

पकड़े गए व्‍यक्ति’ और महिला से पूछताछ करने पर उन्होंने रमनगुढ़ा गुनपुर टाउन जिला रायगढ़ (उड़ीसा) का होना बताया। पकड़े गये संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसके कब्‍जे से तीन बैग मिले, जिनकी तलाशी लेने पर दो बैग में गांजा भरा मिला तथा महिला के बैग की तलाशी लेने पर उसके पास मिले तीन बैगों में से एक बैग में गांजा भरा हुआ मिला। महिला एवं पुरूष के पास से मिले तीनों बैग में कुल 27 किलो 800 ग्राम गांजा कीमत लगभग दो लाख 70 हजार रूपये को आरोपियों के कब्जे से विधिवत जप्त किया गया। थाना झांसी रोड में पकड़े गये दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्‍ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवचेना में लिया गया। पकड़े गये दोनों गांजा तस्करों ने पुलिस टीम को पूछताछ में बताया कि वह उड़ीसा से ग्वालियर गांजा लाये थे रेल्वे स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के डर से वह वीडियों कोच बस स्टेण्ड पर आ गये थे और गांजा बैचने के लिये स्थानीय खरीददार की तलाश कर रहे थे तभी पुलिस द्वारा उन्हें मय गांजे के पकड़ लिया गया। ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति के तहत प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

Aditi News

Related posts