25.7 C
Bhopal
April 30, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

ग्वालियर पुलिस ने तीन शातिर वाहन चोरों को पकड़ा

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में वाहन चोरों की धरपकड़ के लिए प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को 7 जून को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना भितरवार क्षेत्रान्तर्गत देवगढ़ की पहाड़िया के पास तीन शातिर वाहन चोर, चोरी के वाहनों को बेचने के लिये बिना नंबर की मोटर सायकिल लिये खड़े है। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री जयराज कुबेर को थाना भितरवार पुलिस टीम से मुखबिर सूचना की तस्दीक कराते हुए शातिर वाहन चोरों को पकड़ने के निर्देशित किया।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में एसडीओपी भितरवार श्री अभिनव बारंगे के कुशल मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी भितरवार निरीक्षक श्री प्रशांत शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम को वाहन चोरों की तस्दीक कर धरपकड़ के लिये रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा देवगढ़ की पहाड़िया के पास पहुँचकर पाया कि बिना नंबर की दो मोटर सायकिलों के साथ तीन संदिग्ध व्‍य‍क्ति खड़े दिखाई दिये, पुलिस टीम ने तीनों व्‍यक्तियों को घेराबंदी कर पकड़ा। पकड़े गये व्‍यक्तियों से मोटर सायकिल के संबंध मे पूछताछ करने पर उन्‍होंने बताया कि उनके द्वारा दोनों मोटर सायकिल चोरी करना बताया। शातिर वाहन चोरों से सख्‍ती से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनके द्वारा जिले में विभिन्न स्थानों पर से कई मोटर सायकिलें चोरी की है।

पकड़े गये तीनों शातिर चोरों की निशादेही पर पुलिस टीम द्वारा उनके घर से चोरी की वारदातों में प्रयुक्त की गई मोटर साईकिल सहित कुल 12 मोटर सायकिल कीमत लगभग 11 लाख रूपए को बरामद किया गया। पुलिस टीम ने पकड़े गये वाहन चोरों के विरूद्ध थाना भितरवार में प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों को विधिवत् गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किये गये वाहन चोरों से जिले में हुई अन्य वाहन चोरी की घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है तथा यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इन शातिर वाहन चोरों द्वारा चोरी के वाहनों को कहां-कहां पर ठिकाने लगाया जाते थे।

Aditi News

Related posts