34.5 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

जबलपुर पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) ने बच्चों से कहा अपने जन्म दिन पर अपने पैरेन्ट्रस से करायें प्रॉमिस कि वाहन चलाते समय पहनेंगे हैल्मेट एवं लगायेंगे सीट बैल्ट

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) ने बच्चों से कहा अपने जन्म दिन पर अपने पैरेन्ट्रस से करायें प्रॉमिस कि वाहन चलाते समय पहनेंगे हैल्मेट एवं लगायेंगे सीट बैल्ट

जीवन के लक्ष्य अभी से निर्धारित करें और उसे पाने हेतु एकाग्रता एवं समपर्ण भाव से करें प्रयास, निश्चित रूप से मिलेगी सफलता

ड्रग्स/नशीली वस्तु के सेवन से स्वयं भी बचे एवं पैरेन्टस को भी ड्रग्स/नशीली वस्तु के सेवन से बचने हेतु करें प्रोत्साहित

 

आज दिनॉक 28-7-23 को पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) ने एम.एम. इंटरनेशल स्कूल के अलंकरण समारोह में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों से संबंधित जानकारी देते हुए बताया गया कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को किसी भी प्रकार का वाहन नही चलाना चाहिए। 18 वर्ष पूर्ण होने पर ही विधिवत् ड्रायविंग लायसेंस बनवाने उपरंात ही वाहन का चालन करना चाहिए, साथ ही देश/प्रदेश/जबलपुर में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के कारणों से अवगत कराते हुये बताया गया कि जबलपुर जिले में प्रतिदिन 8 से 10 एक्सीडेंट की घटनायें होती तथा एक माह मे एक्सीडेंट की घटनाओं में लगभग 40 लोगों की मृत्यु हो जाती हैै, जो कि एक भयावह स्थिति है।

आपने बताया कि यातायात नियंत्रण का अहम सूत्र ‘‘फोर-ई ’’ अर्थात इंफोर्समेंट ,इंजिरियरिंग, एजुकेशन व इमरजेंसी का गंभीरता से पालन करना अनिवार्य है। सुरक्षित यातायात ही सड़क दुर्घटनाओं से बचाव का तरीका है ।

आपने सभी से कहा कि अपने जन्म दिन पर अपने पैरेन्ट्रस से प्रॉमिस लेंगे कि वे जब भी वे घर से निकलते है दुपहिया वाहन चलाते समय हैल्मेट पहनेंगंे एव चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बैल्ट लगायेंगें।

आपने सभी से कहा कि जीवन के लक्ष्य अभी से निर्धारित कर उसे पाने हेतु एकाग्रता एवं समपर्ण भाव से प्रयास करें, निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

इसके साथ ही आपने कहा कि नशे का सेवन निश्चित तौर पर युवा पीढी को खोखला कर रहा है, ड्रग्स/नशीली वस्तु के सेवन से स्वयं भी बचंे एवं पैरेन्टस को भी ड्रग्स/नशीली वस्तु के सेवन से बचने हेतु प्रोत्साहित करें ।

Aditi News

Related posts