35.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

जिला की मांग पर सिहोरा में रैली , कल 5 सितंबर को, मीसाबंदी लौटाएंगे अपने सम्मान

अनिल जैन, सिहोरा

जिला की मांग पर सिहोरा में रैली कल 5 सितंबर को,

 मीसाबंदी लौटाएंगे अपने सम्मान

सिहोरा – लगातार 20 वर्षों से सिहोरा जिला की अंतिम सूचना को रोकने और दो वर्षों से लोकतांत्रिक तरीके से चल रहे आंदोलन की अनदेखी से आक्रोशित सिहोरावासी आज 5 सितंबर को दोपहर 2:00 बजे से एक जनाक्रोश रैली निकालकर सिहोरा को जिला बनाने की मांग करेंगे ।वहीं अपनी मातृभूमि की लगातार उपेक्षा से व्यथित लोकतंत्र की रक्षा के बदले मध्यप्रदेश सरकार से सम्मान पाने वाले मीसाबंदी मध्य प्रदेश सरकार को अपने सम्मान वापस करेंगे।

तत्संबंध में समिति लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के सदस्यों ने बताया यह रैली दोपहर 2:00 बजे पुराने बस स्टैंड सिहोरा से प्रारंभ होगी। इसके बाद यह गौरी तिराहा, झंडा बाजार, काल भैरव चौक, मैना कुआं से होते हुए पुराने बस स्टैंड में समाप्त होगी जहां एसडीएम सिहोरा के माध्यम से मीसाबंदी सम्मान ताम्रपत्र मध्यप्रदेश सरकार को वापस किया जाएगा।

जनता आक्रोशित बेसुध सरकार-

एक तरफ सिहोरा की जनता जिला के लिए दिन-ब दिन उग्र आंदोलन की तरफ बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की सरकार बेसुध दिखाई दे रही है।विगत दिवस दो दिन के पूर्ण बंद के बाद सत्ता पक्ष के द्वारा ना तो किसी प्रकार की कोई बातचीत की गई और न ही मीसाबंदी सम्मान वापसी के बड़े कदम के प्रति भी कोई जिम्मेदाराना कदम उठाया गया है। समिति के सदस्यों ने सरकार के इस रवैये को सिहोरावासियों की समक्ष रखते हुए आह्वान किया है यही सरकार का सच्चा चरित्र है जो अब सिहोरा के सामने आया है ।

 

समिति के कृष्ण कुमार कुररिया, संतोष पांडे ,विकास दुबे, उमाशंकर चौरसिया, ऋषभ द्विवेदी, अनिल जैन, नत्थू पटेल, राम जी शुक्ला, मानस तिवारी, आनंद प्रकाश जैन ,सुशील जैन, अमित बक्शी, सुखदेव कौरव, प्रदीप दुबे आदि ने सभी सिहोरावासियों से दोपहर 2:00 बजे पुराना बस स्टैंड सिहोरा पहुंचने की अपील की है।

Aditi News

Related posts