32.1 C
Bhopal
May 8, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

दुर्घटना से रखनी है दूरी… तो हेलमेट है सबसे जरूरी, सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूली छात्र/छत्राओं को यातायात नियमों के संबंध में जानकारी दी गई

सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूली छात्र/छत्राओं को यातायात नियमों के संबंध में जानकारी दी गई। तेज आवाज वाले साइलेंसर पर नरसिंहपुर पुलिस सख्त 04 बाइक्स (बुलेट) के विरूद्ध की गयी चालानी कार्यवाही

*”दुर्घटना से रखनी है दूरी… तो हेलमेट है सबसे जरूरी”*

पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार दिनांक 24 से 30 अप्रैल 2023 तक सम्पूर्ण प्रदेश में सडक सुरक्षा जागरूकता सप्ताह चलाया जा रहा है। सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में यातायात पुलिस द्वारा जिला अंतर्गत जिलेवासियों को यातायात नियमों के संबंध जागरूक किया जा रहा है एवं नियम विरूद्ध वाहन चालन करने वालों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही भी की जा रही है।

*तेज आवाज वाले साइलेंसर पर नरसिंहपुर पुलिस सख्त, 04 बाइक्स (बुलेट) के विरूद्ध की गयी चालानी कार्यवाही :-* पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर नरसिंहपुर पुलिस द्वारा तेज आवाज वाले साइलेंसर (दो पहिया वाहन) के खिलाफ अपनी मुहिम सख्त कर दी है। अभियान के तहत यातायात पुलिस ने विगत दिवस 04 बाइक्स (बुलेट) को विरूद्ध कार्यवाही करते हुए न्यायालय पेश किया गया था जिसके परिणामस्वरूप उन पर 1500-1500 रुपये की चालानी कार्यवाही की है। इन बाइक्स को सडक सुरक्षा सप्ताह के दौरान नियमित चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। *नियम कहता है कि साइलेंसर की आवाज 80 डेसिबल से अधिक नहीं होना चाहिए।* इसके अतिरिक्त शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालक के विरूद्ध भी चालानी कार्यवाही की गयी है।

तेज आवाज वाले साइलेंसर वाली 04 बाइक्स (बुलेट) के विरूद्ध कार्यवाही में थाना प्रभारी, यातायात एन एल धुर्वे, सूबेदार पुष्पराज यादव, सउनि देवी सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक शरीफ खान, प्रधान आरक्षक सत्येंद्र, आरक्षक सत्येंद्र राजपूत, संदीप शर्मा, आरक्षक विजय, आरक्षक पुष्पराज की सराहनीय भूमिका रही है।

*यातायात जागरूकता रथ के माध्यम से आमजनों को किया जा रहा जागरूक :-* सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर यातायात जागरूकता रथ के माध्यम से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में यातायात पुलिस द्वारा यातायात सुरक्षा के लिए काम कर रहे समस्त संगठनों को साथ लेकर लोगों को यातायात नियमों के संबंध में जागरूकता संदेश दिया जा रहा है।

*स्कूली छात्र/छात्राओं को यातायात नियमों के संबंध में दी गयी जानकारी :-* नरसिंहपुर शहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानो में कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस दौरान विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उनका पालन करने के लिए प्रेरित किया साथ ही यातायात नियमों के उल्लघंन के कारण होने वाली परेशानियों तथा दंडात्मक कार्रवाई की भी जानकारी दी गई।

Aditi News

Related posts