30.1 C
Bhopal
May 9, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिला के प्रमुख समाचार

जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया जायेगा- कलेक्टर

टीएल बैठक सम्पन्न

नरसिंहपुर। कलेक्टर रोहित सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय- सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की विभागवार समीक्षा कर लंबित शिकायतों को तत्परता से निराकृत करने के निर्देश दिये। बैठक में आगामी कमिश्नर, कलेक्टर्स कांफ्रेंस और समाधान ऑनलाइन के विषयों की विस्तार से समीक्षा की गई। कलेक्टर ने अवैध रेत उत्खनन, अवैध शराब विक्रय और माफिया के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

         बैठक में अपर कलेक्टर दीपक कुमार वैद्य, एसडीएम, विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

         बैठक में एक व्यक्ति द्वारा एक से अधिक हितग्राहियों की गारंटी देने संबंधी शिकायत सामने आने पर इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश एलडीएम को दिये गये।

         जनसमस्या निवारण शिविर के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जायेगी। शिविर में नोडल अधिकारी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपनी- अपनी ग्राम पंचायतों/ नगरीय क्षेत्रों का भ्रमण कर निर्धारित बिंदुओं पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे। वे देखेंगे कि पेंशन सत्यापन एवं कोई भी पात्र आवेदक शेष न रहे। दिव्यांगों का चिन्हांकन कर दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्रदाय कर आवश्यक लाभ दिया जायेगा। प्रधानमंत्री आवास एवं आवास प्लस की सूची चस्पा करना सुनिश्चित कर हितग्राहियों को इसकी सूचना दी जायेगी। अटल ज्योति पेंशन योजना, सुकन्या समृद्धि योजना आदि का क्रियान्वयन एवं लाभ प्रदाय करना सुनिश्चित किया जायेगा। व्यक्तिगत शौचालय निर्माण में सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाया जायेगा। शतप्रतिशत पात्र व्यक्तियों को आयुष्मान कार्ड जारी किये जायेंगे। बीपीएल पात्रता परीक्षण कर प्रकरण दर्ज किये जायेंगे। सीमांकन के साथ- साथ राजस्व के प्रकरणों का भी निराकरण किया जायेगा। पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केन्द्र, विद्यालय भवनों की मरम्मत एवं पुताई आदि के कार्य कराये जायेंगे। हर घर जल नल- जल योजना के कार्य किये जायेंगे। सिटीजन चार्टर एवं समस्त पंजियों का संधारण सुनिश्चित किया जायेगा। श्रीनगर सेक्टर की ग्राम पंचायतों का भ्रमण 9 मार्च को और गाडरवारा नगरीय क्षेत्र का भ्रमण 11 मार्च को प्रस्तावित है।

         बैठक में कलेक्टर ने जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये। शिविरों में पात्र व्यक्तियों को शासन की योजनाओं का समय पर लाभ दिलाना सुनिश्चित करने एवं जन समस्याओं का यथासंभव मौके पर निराकरण करने की हिदायत दी गई। माह के प्रत्येक बुधवार को ग्राम पंचायत स्तरीय और माह के प्रत्येक शुक्रवार को नगरीय क्षेत्रों में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जायेगा। शिविर में संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। शिविरों में प्रधानमंत्री आवास, समग्र स्वच्छता, मनरेगा के अंतर्गत परिसम्पत्ति निर्माण एवं अकुशल/ अर्द्धकुशल श्रम नियोजन, समग्र पेंशन, आयुष्मान कार्ड, एनआरएलएम, मध्यान भोजन कार्यक्रम, शिक्षा मिशन, संबल आदि सभी योजनाओं के सुचारू क्रियान्वयन के लिए आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलाया जायेगा। साथ ही लोगों की स्थानीय रोजमर्रा की समस्याओं का तत्परता से निराकरण किया जायेगा।

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 27 व 28 फरवरी तथा 2 मार्च को

नरसिंहपुर राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान की टास्क फोर्स की बैठक कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। यह अभियान जिले में 27 एवं 28 फरवरी और दो मार्च को चलाया जायेगा, इसमें 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो रोधी दवाई की खुराक दी जायेगी। कलेक्टर ने जिले में अभियान के सुचारू क्रियान्वयन के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे और संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

         बैठक में सीएचओ डॉ. अजय कुमार जैन ने बताया कि जिले में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 27 व 28 फरवरी तथा 2 मार्च को चलाया जायेगा। पहले दिन बच्चों को बूथ पर पोलियो रोधी दवा पिलाई जायेगी। शेष दो दिन घर- घर जाकर छूटे हुए बच्चों को पोलियो की खुराक दी जायेगी। इस अभियान के तहत जिले में 5 वर्ष तक के एक लाख 62 हजार 30 बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए जिले में 1248 पोलियो टीकाकरण बूथ बनाये गये हैं। इसकी मॉनीटरिंग 139 सुपरवाईजर करेंगे। डॉ. जैन ने 5 वर्ष तक के बच्चों के अभिभावकों से अपील की है कि अभियान के पहले दिन ही पोलियो टीकाकरण बूथ पर जाकर अपने बच्चे को पोलियो रोधी दवा जरूर पिलायें। अभियान में जनअभियान परिषद, नेहरू युवा केन्द्र, एनएसएस, एनसीसी और सामाजिक संगठनों से भी सहयोग की अपील की गई है।

         डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. अखिलेश पटैल एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एआर मरावी ने बताया कि अभियान के दौरान हाई रिस्क एरिया, रेलवे स्टेशन, ईंट भट्टों, घुमंतू परिवार, मझरे- टोले जैसे स्थानों पर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा पोलियो रोधी दवा पिलाई जायेगी। शतप्रतिशत लक्षित बच्चों को दवा पिलाने के निर्देश मैदानी अमले को दिये गये हैं।

महिला उद्यमियों के लिए 6 सप्ताह का ऑनलाइन प्रशिक्षण

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 28 फरवरी

नरसिंहपुर।राष्ट्रीय महिला आयोग के सहयोग से इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बैंगलुरू द्वारा महिला उद्यमियों के लिए 6 सप्ताह का ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। य‍ह प्रशिक्षण हिंदी में होगा। प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 28 फरवरी है। प्रशिक्षण संबंधी विवरण www.innovateindia.mygov.in / महिला सशक्तिकरण/ पर उपलब्ध है। प्रशिक्षण के लिए न्यूनतम योग्यता 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना है। सम्पूर्ण प्रशिक्षण ऑनलाइन मोड में दिया जायेगा। प्रशिक्षण की फीस राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा भुगतान की जायेगी। महिला उद्यमी के लिए अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने और अपने व्यावसायिक विचार को परिष्कृत करने के लिए यह अनूठा अवसर है। इच्छुक महिला उद्यमी उक्त वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर प्रशिक्षण में शामिल हो सकते हैं। यह जानकारी सीईओ जिला पंचायत नरसिंहपुर ने दी है।

जिले को तम्बाकू नियंत्रण कानून ( COTPA ) सम्मत बनाने हेतु की गई पहल के सकारात्मक परिणाम
नरसिंहपुर।कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रीय तम्बाकू नियत्रंण कानून की जिला स्तरीय बैठक का कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
         बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एके जैन, डीएचओ डॉ. एआर मरावी, जिला एपीडिमियोलॉजिस्ट जिला नोडल अधिकरी- एनटीसीपी  डॉ. गुलाब खातरकर, संभागीय समन्वयक श्री संजय शर्मा और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
         बैठक में श्री संजय शर्मा ने बताया की जिले में तम्बाकू नियंत्रण कानून की धारा 4, 5, 6 एवं 7 का पालन करवा कर जिले को तम्बाकू नियंत्रण कानून (COTPA) सम्मत बनाने की पहल जिला प्रशासन, पुलिस, पंचायत, शिक्षा, नगर पालीका, स्वास्थ्य विभाग, मध्य प्रदेश  वालेन्ट्री  हेल्थ एसोसिएशन एवं द इंटरनेशनल यूनियन अगेन्स्ट ट्यूबरक्यूलोसिस एण्ड लंग्स डिसीज- द यूनियन द्वारा की गयी।
         तम्बाकू नियंत्रण कानून के बारे में जिला व विकासखण्ड स्तरीय कार्यशाला, प्रशिक्षण, विभिन्न समुदाय आधारित गतिविधियों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया गया। कानूनी प्रावधानों के उल्लंघन की स्थिति में कार्रवाई करने के लिये दल गठित किये गये। जिले में तम्बाकू नियंत्रण कानून की धारा 4, 5, 6 एवं 7 का अनुपालन सुनिश्चित करने व मॉनीटरिंग के लिए विकासखंडों में सर्वेक्षण किया गया। सर्वे जिले के विकासखंडो में सार्वजनिक स्थानों एवं तम्बाकू उत्पाद बेचने वाली दुकानों पर बाहरी एवं स्वतंत्र संस्थान इन्दौर स्कूल ऑफ सोशल वर्क द्वारा किया गया।
         सार्वजनिक संस्थानों में कार्यालय, होटल, खाने के संस्थान, शैक्षणिक  संस्थान, सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य सेवाएं एवं अन्य सार्वजनिक स्थान शामिल थे। इन स्थानों पर सर्वेक्षणकर्ताओं द्वारा धारा 4 एवं धारा 6बी का अनुपालन देखा गया। तम्बाकू उत्पाद की दुकानों पर धारा 5 एवं धारा 6अ का अनुपालन देखा गया। इस अनुपालन सर्वेक्षण में जिले के 512 सार्वजनिक संस्थान एवं 137 तम्बाकू उत्पाद की दुकानों पर अनुपालन सर्वेक्षण किया गया। धारा 7 के लिए तम्बाकू उत्पादों पर चित्रात्मक स्वास्थ्य चेतावनियां देखी गई। इस सर्वेक्षण का मुख्य मकसद जिले में  तम्बाकू नियत्रण कानून की धारा 4, 5, 6 एवं 7 के अनुपालन को देखना था, जिसके आधार पर जिले को (COTPA ) सम्मत घोषित किया जा सके।
         सर्वेक्षण के मुख्य निष्कर्ष में धारा 4 के तहत सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान निषेध संबंधी सूचना पटल की उपस्थिति 88.5 प्रतिशत, सक्रिय धूम्रपान करने वालों की अनुपस्थिति 89.5 प्रतिशत, धूम्रपान को बढ़ावा देने वाली सामग्री जैसे ऐश  ट्रे आदि की अनुपस्थिति 90.6 प्रतिशत, सिगरेट- बीड़ी के टुकड़ों की अनुपस्थिति 88.9 प्रतिशत, धूम्रपान की गंध की अनुपस्थिति 89.3 प्रतिशत, धारा 5 के तहत तम्बाकू उत्पादों के विज्ञापन (बोर्ड) की अनुपस्थिति 88.3 प्रतिशत, तम्बाकू उत्पादों के होर्डिंग की अनुपस्थिति 92.7 प्रतिशत, धारा6 अ के तहत तम्बाकू उत्पादों की दुकान पर निर्धारित सूचना पटल की उपस्थिति 89.1 प्रतिशत, वेंडिंग मशीन द्वारा तम्बाकू उत्पाद की बिक्री  की अनुपस्थिति 100 प्रतिशत, नाबालिगों द्वारा तम्बाकू उत्पाद की बिक्री  की अनुपस्थिति 92 प्रतिशत, नाबालिगों  को तम्बाकू उत्पाद की बिक्री  की अनुपस्थिति 91. 2  प्रतिशत, धारा 6 ब के तहत शैक्षणिक संस्थानों में निर्धारित सूचना पटल की उपस्थिति 80.6 प्रतिशत, शैक्षणिक संस्थानों के 100 गज (300 फिट) के दायरे में तम्बाकू उत्पाद की दुकान की अनुपस्थिति 82.3 प्रतिशत, धारा 7 के तहत तम्बाकू उत्पादों पर चित्रात्मक स्वास्थ्य चेतावनियों की उपस्थिति 70 प्रतिशत पाई गई।
         नोडल अधिकारी तम्बाकू नियंत्रण ने बताया कि जिले में तम्बाकू नियत्रंण की धारा 4, 5, 6, एवं 7 के अनुपालन के लिए आदेश जारी कर प्रवर्तन तंत्र स्थापित हो चुका है। इसके तहत कार्रवाई की जा रही है। जिले में जिला, विकासखंड, पंचायत स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त कर निगरानी टीम बनाई गई है।  सर्वेक्षण के आधार पर पाया गया है कि जिले में धारा 4, 5, 6 एवं 7 को पूर्ण रूप से पालन हुआ है और जिले को तम्बाकू नियंत्रण कानून की धारा 4, 5, 6 अ, 6 ब  के सम्मत पाया गया है।
         जिले में तम्बाकू नियंत्रण कानून के प्रावधानों के प्रभावी क्रियान्वयन में जिला प्रशासन के योगदान के लिए राज्य तम्बाकू नियंत्रण सेल एवं एमपीवीएचए की ओर से कलेक्टर रोहित सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

राज्यसभा सांसद श्री सोनी द्वारा हितग्राहियों को स्वरोजगार के लिए ऋण स्वीकृति पत्र वितरित
जिले के 1126 हितग्राहियों को दिया गया 16.48 करोड़ रूपये का हितलाभ
जिले में हुआ स्वरोजगार/ रोजगार दिवस के कार्यक्रम का आयोजन
नरसिंहपुर।  स्वरोजगार/ रोजगार दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी के मुख्य आतिथ्य में स्वामी विवेकानंद शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय- पीजी कॉलेज नरसिंहपुर के ऑडिटोरियम में शुक्रवार को किया गया। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद श्री सोनी ने हितग्राहियों को शासन की योजनाओं के अंतर्गत स्वरोजगार के लिए ऋण वितरण/ स्वीकृति पत्र सांकेतिक रूप से प्रदान किये। स्वरोजगार/ रोजगार दिवस पर जिले के 1126 हितग्राहियों को 16 करोड़ 48 लाख 15 हजार रूपये के हितलाभ वितरित किये गये। उन्हें ऋण वितरण/ स्वीकृति पत्र प्रदान किये गये। जिला स्तरीय कार्यक्रम में सांकेतिक रूप से हितग्राहियों को चैक, प्रमाण पत्र आदि देकर लाभांवित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राज्यसभा सांसद श्री सोनी एवं कलेक्टर श्री रोहित सिंह द्वारा कन्या पूजन व दीप प्रज्जवलन से किया गया।
         इस अवसर पर कलेक्टर रोहित सिंह, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, प्राचार्य डॉ. आलोक तिवारी, महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, सुनील कोठारी, विनीत नेमा, अमितेन्द्र नारोलिया, श्री प्रताप पटैल, भगवानदास राय, कमलेश कौरव, महाप्रबंधक उद्योग नवीन कुशवाहा, प्राचार्य आईटीआई एसआर पाराशर, डीपीएम आजीविका मिशन राजकुमार मालवीय, सीएमओ केव्ही सिंह, अन्य जनप्रतिनिधि, बैंकर्स, अधिकारी और हितग्राही मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन दीपक अग्निहोत्री ने किया।
         कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद श्री सोनी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की मंशा है कि उत्पादकता बढ़ाने के लिए लोगों को स्वरोजगार से जोड़ा जाये। लोग न केवल स्वयं रोजगार से जुड़ें, बल्कि अन्य लोगों को भी रोजगार दें। इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, राष्ट्रीय ग्रामीण एवं शहरी आजीविका मिशन, मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना आदि महत्वाकांक्षी योजनायें संचालित की जा रही हैं। नौजवानों को इन योजनाओं का लाभ लेना चाहिये। स्वरोजगारमूलक योजनाओं के माध्यम से युवा रोजगार मांगने वाले नहीं, बल्कि रोजगार देने वाले बनें। उन्होंने कहा कि गांव की स्थानीय जरूरत के मुताबिक लोगों के हुनर को विकसित किया जाना चाहिये। युवा स्वयं का रोजगार स्थापित करें। उन्होंने स्वरोजगार स्थापित करने एवं लोगों के कौशल उन्नयन पर विशेष जोर दिया।
         कार्यक्रम में श्री सोनी ने मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के दो हितग्राहियों, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के 3 हितग्राहियों, डेयरी उद्यम के दो हितग्राहियों, पशु पालन विभाग के अंतर्गत एक हितग्राही, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के एक हितग्राही, उद्यानिकी विभाग की योजना के एक हितग्राही, लाड़ली लक्ष्मी योजना के तीन हितग्रा‍हियों, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तीन हितग्राहियों, ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत समूह बैंक लिंकेज के दो हितग्राहियों, ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के दो हितग्राहियों को मंच से ऋण वितरण/ स्वीकृति पत्र प्रदान किये।
         स्वरोजगार/ रोजगार दिवस के अवसर पर जिले में 1126 हितग्राहियों को 16 करोड़ 48 लाख 15 हजार रूपये के ऋण वितरण/ स्वीकृति पत्र वितरित किये गये। इसमें से ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के 412 हितग्राहियों को 41.20 लाख रूपये व स्वसहायता समूह बैंक लिंकेज के 157 हितग्राहियों को 283 लाख रूपये, जिला शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के 78 हितग्राहियों को 12.30 लाख रूपये, दीनदयाल अंत्योदय योजना के 40 हितग्राहियों को 59.41 लाख रूपये व समूह बैंक लिंकेज के 5 हितग्राहियों को 5.71 लाख रूपये, खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के अंतर्गत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के 5 हितग्राहियों को 5.71 लाख रूपये, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अंतर्गत प्रधानमंत्री सूक्ष्म योजना, खाद्य उद्यम उन्नयन योजना व एक जिला- एक उत्पाद के 7 हितग्राहियों को 54.79 लाख रूपये, पशु पालन विभाग के अंतर्गत 10 प्लस एक बकरी इकाई प्रदाय योजना के 7 हितग्राहियों को 5.46 लाख रूपये, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के अंतर्गत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के 13 हितग्राहियों को 152 लाख रूपये व मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के दो हितग्राहियों को 3 लाख रूपये, संस्थागत वित्त के अंतर्गत प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के 222 हितग्राहियों को 899.48 लाख रूपये, महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत लाड़ली लक्ष्मी योजना के 3 हितग्राहियों को 3.54 लाख रूपये व प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के 3 हितग्राहियों को 15 हजार रूपये, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अंतर्गत डेयरी मध्यकालीन ऋण के 2 हितग्राहियों को 9.44 लाख रूपये, केसीसी योजना के 152 हितग्राहियों को 63.84 लाख रूपये, पशु पालन केसीसी के 9 हितग्राहियों को 3.03 लाख रूपये एवं मत्स्य पालन केसीसी के 9 हितग्राहियों को 1.80 लाख रूपये के ऋण वितरण/ स्वीकृति पत्र वितरित किये गये।
राज्यसभा सांसद श्री सोनी व कलेक्टर श्री सिंह ने किया स्टालों का निरीक्षण
         कार्यक्रम स्थल पर आजीविका रूरल मार्ट, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, जिला रोजगार कार्यालय व आईटीआई, नगर पालिका आदि द्वारा स्टाल लगाये गये। इन स्टालों में स्वसहायता समूहों द्वारा उत्पादित सामग्री और शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। राज्यसभा सांसद श्री कैलाश सोनी, कलेक्टर श्री रोहित सिंह व सीईओ जिला पंचायत डॉ. सोनवणे ने स्टालों का निरीक्षण किया।
राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के उदबोधन का हुआ सीधा प्रसारण
         इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में शहडोल जिले में स्वरोजगार/ रोजगार दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री श्री चौहान के उदबोधन का सीधा प्रसारण नरसिंहपुर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में किया गया, जिसे मौजूद लोगों ने देखा व सुना।
9 कम्पनियों द्वारा 279 युवाओं का प्रारंभिक चयन
         पीजी कॉलेज परिसर में 9 कम्पनियों द्वारा स्टाल लगाये गये। इन कम्पनियों ने विभिन्न पदों के लिए जिले के 279 युवाओं का प्रारंभिक चयन किया। इस मौके पर जिले के 381 बेरोजगार युवक- युवतियों द्वारा अपना पंजीयन कराया गया था। यहां वर्धमान यार्न्स बुधनी, लाइफ इंश्योरेंस कम्पनी नरसिंहपुर, स्टार हेल्थ प्रालि नरसिंहपुर, एजुलर्न वेंचर भोपाल, शिव शक्ति ग्रुप आफ कम्पनी जबलपुर, आई सेक्ट गाडरवारा, पेटीएम जबलपुर, कौशल विकास केन्द्र जबलपुर एवं शिवा डिजिटेक जबलपुर ने अपने स्टाल लगाये।

गाडरवारा। विद्युत विभाग के साथ बैठक आयोजित

गाडरवारा।म.प्र . राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण , जबलपुर के आदेशानुसार एवं माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश / अध्यक्ष महोदय , जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नरसिंहपुर श्री महेश कुमार शर्मा के निर्देशन में दिनांक 12.03.2022 को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत के संबंध में आज दिनांक को सिविल न्यायालय गाडरवारा में विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक अध्यक्ष तहसील विधिक सेवा समिति गाडरवारा दीपक शर्मा एवं विशेष न्यायाधीश विद्युत संजय वर्मा विद्युत विभाग से डी ० ई ० श्री सुभाष राय एवं जे ० ई ० सुमित पाठक , राकेश सिंह संजय अहिरवार , अखिलेश पाटीदार , अमिता जैन एवं अंसारी की उपस्थिति में आयोजित हुई । उक्त बैठक में विद्युत विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक प्रकरण नेशनल लोक अदालत में रखे जाने एवं अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण समझौते के आधार पर करवाये जाने हेतु निर्देशित किया गया एवं साथ ही विद्युत विभाग द्वारा दी जा रही छूट के संबंध में व्यापक प्रचार – प्रसार किये जाने , अधिक से अधिक सूचना पत्र जारी किये जाने , तामील कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया ।

Aditi News

Related posts