36.1 C
Bhopal
May 12, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर में पुलिस परिवार के बच्चों हेतु कॅरियर काउंसलिंग मार्गदर्शन शिविर का आयोजन। पुलिस परिवार के बच्चों को कॅरियर के विभिन्न आयामों के बारे में जानकारी दी गयी।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के मार्गदर्शन में पुलिस लाईन नरसिंहपुर में पुलिस परिवार के बच्चों हेतु कॅरियर काउंसलिंग मार्गदर्शन शिविर का आयोजन। पुलिस परिवार के बच्चों को कॅरियर के विभिन्न आयामों के बारे में जानकारी दी गयी।

पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश श्री सुधीर कुमार सक्सेना (भा.पु.से.) की पहल पर पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के अध्ययनरत एवं प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहें बच्चों हेतु पुलिस लाईन नरसिंहपुर में कॅरियर काउंसिलिंग शिविर का आयोजन किया गया।

पुलिस महानिदेशक मध्य प्रदेश श्री सुधीर कुमार सक्सेना (भा.पु.से.) की पहल पर पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के अध्ययनरत एवं प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहें बच्चों हेतु पुलिस लाईन नरसिंहपुर में कॅरियर काउंसिलिंग शिविर का आयोजन किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। दिनांक 07.05.2023 को पुलिस अधीक्षक, नरसिंहपुर अमित कुमार के मार्गदर्शन में पुलिस परिवार के स्कूल कॉलेजों में अध्ययनरत एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें पुलिस बच्चों के भविष्य को दृष्टिगत् रखते हुऐ कॅरियर काउंसलिग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

*पुलिस अधिकारियों ने अपने अनुभव किया साझा :-* कार्यक्रम के दौरान पुलिस के अधिकारियों ने भी अपने पढ़ाई के दौरान आने वाली चुनौतियों एवं छात्र छात्राओं के जीवन की अपार संभावना के प्रति अपने अनुभव साझा किए उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं को यह बताया कि किसी भी कैसे एवं किस विषयों का चयन करना चाहिए आदि विषयों पर चर्चा कर कॅरियर से संबंधित बहुत सी बारीकिया साझा की।

*लाइब्रेरी की की जाएगी स्थापना :-* पुलिस परिवार के छात्र-छात्राओं एवं प्रतियोगी परीक्षा के तैयारी कर रहे युवक युवतियों के लिए लाइब्रेरी की व्यवस्था की बात भी कही जिसमें प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंधित नोटबुक किताब एवं दैनिक अखबार व पत्रिकाएं शामिल रहेंगी। पुलिस विभाग द्वारा संचालित कल्याणकारी गतिविधियों से संबंधित विषय पर पुलिस विभाग द्वारा संचालित महिला हॉस्टल जिसमें बालिकाएं जो भोपाल इंदौर एवं ग्वालियर शहर में रहकर पढ़ाई एवं जॉब कर रही है। वह भी वहां रहकर हॉस्टल सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसके संबंध में भी समस्त पुलिस परिवारों को अवगत कराया गया।

*ये रहें उपस्थित :-* कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, एसडीओपी, नरसिंहपुर राजेश्वरी कौरव, सुबेदार नोवेन्द्र सिंह, सूबेदार प्रियंक सराठिया सहित बड़ी संख्या में पुलिस परिवार के छात्र/छात्रा एवं परिवार के सदस्य उपस्थित रहें।

Aditi News

Related posts