25.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नशामुक्त भारत पखवाड़ा अभियान, आमजनों को नशे के दुष्परीणामों के संबंध में दी जा रही जानकारी, अवैध नशे के कारोबार करने वालों के विरूद्ध की जा रही लगातार कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के नेतृत्व में जिले में चलाया जा रहा ‘‘नशामुक्त भारत पखवाड़ा’’ अभियान, आमजनों को नशे के दुष्परीणामों के संबंध में दी जा रही जानकारी, अवैध नशे के कारोबार करने वालों के विरूद्ध की जा रही लगातार कार्यवाही।
नशों ने कई लोगों के घर व जिंदगी को तबाह कर दिया है। ऐसी कई उदाहरण समाज में देखे जा सकते है। नशा करने वाले पहले सस्ते नशे से अपनी शुरुआत करते हैं। उसके बाद वे मंहगे नशे करने लगते हैं। महंगा नशा करने के लिए उनके पास पैसे नहीं होते तो वे चोरी का रास्ता अपना लेते हैं। स्मैक का सेवन भी इन दिनों खूब होने लगा है। नशा करने वाले जिंदगी में कभी सुखी नहीं रह सकते हैं। नशा खुद एक बीमारी है इसे भी दवा की जरूरत है।
नशे के अवैध कारोबार के विरूद्ध नरसिंहपुर पुलिस की मुहिम :- पुलिस अधीक्षक अमित कुमार नेतृत्व में जिले में अवैध नशे के कारोबार पर पूर्णतः हेतु मुहिम चलाकर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में नशे का अवैध कारोबार करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जाकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। साथ ही विभिन्न आयोजन कर आमजनों को नशे के दुष्परीणामों के संबंध में आमजनों को जागरूक किया जा रहा है।
नशे के अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु नशा करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही जरूरी :- जिले में नशे के अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की मंशानरूप जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध नशे के कारोबार में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही। अभियान के तहत विगत 4 दिनों में 20 आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीवद्ध किए गए है जिनमें नशे का सेवन करने वालें भी है साथ ही अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 49 आरोपियों के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की जाकर 203 लीटर अवैध शराब जप्त की गयी है।

Aditi News

Related posts