35.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार के निर्देशन में थाना स्टेशनगंज पुलिस को बड़ी सफलता, पत्नि के हत्यारे पति को शाजापुर से किया गया गिरफ्तार।

पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार के निर्देशन में थाना स्टेशनगंज पुलिस को बड़ी सफलता, पत्नि के हत्यारे पति को शाजापुर से किया गया गिरफ्तार।

प्रार्थिया द्वारा बताया गया कि दिनाँक 19.06.23 को सुबह 07:30 बजे वह ग्राम मगरधा इकबाल मुसलमान का घर जहां गंगाबाई रहती थी गयी हुयी थी उसने देखा कि दरवाजा बाहर से बंद था और दरवाजा खोलने पर गंगाबाई मृत पाई गई थी यह देखकर उसके हल्ला मचाने पर पडोसी आ गए जिन्होने बताया कि दिनाँक 18.06.23 को रात्रि करीब 10:00 बजे गंगाबाई विश्वकर्मा और उसका पति सुरेश उर्फ भोपाली खटीक को देखे है। घटना दिनांक से मृतिका का पति सुरेश उर्फ भोपाली खटीक फरार था। सूचना प्राप्त होने पर मर्ग कायम किया जाकर जांच में लिया गया।

*पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार ने किया था घटना स्थल का निरीक्षण-* घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, अति. पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे, एफएसएल अधिकारी डाँक्टर अजीता जौहरी सहित अन्य अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया गया एवं आवश्यक साक्ष्य एकत्रित कर घटना की सूक्ष्मता से जांच करने हेतु निर्देशित कयि गया था।

*मृतिका के पति पर दर्ज किया गया हत्या का प्रकरण :-* जांच टीम द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षक कर आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए गए साथ ही घटना स्थल घटना के दौरान संघर्ष किए जाने के निशान मिलने एवं आस-पास के लोगो से पूछताछ करने पर परिस्थितियो के आधार मृतिका की हत्या का संदेह उसके पति सुरेश उर्फ भोपाली पर होना पाया जाने से प्रथम दृष्टया मर्ग जाँच पर संदेही सुरेश उर्फ भोपाली खटीक पर धारा 302 भा.द.वि का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

*हत्या कर फरार हो गया था हत्यारा, शाजापुर से किया गया गिरफ्तार :-* संदेही सुरेश उर्फ भोपाली अपनी पत्नि की हत्या कर घटना दिनांक से फरार हो गया गया था जिसकी पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु जानकारियां एकत्रित की गयी जिसके परिणाम स्वरूप आरोपी के शाजापुर में होने की जानकारी प्राप्त हुयी। जानकारी के आधार पर पुलिस टीम द्वारा शाजापुर पहुचकर आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्त में लेने में सफलता प्राप्त हुयी। आरोपी से पूछताछ पर उसने गला दबाकर मृतिका की हत्या करना स्वीकार किया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना स्टेशनगंज में अपराध क्रमांक 512/2023 धारा 302 भादवि पंजीवद्ध किया जाकर कार्यवाही की गयी है।

*आरोपी की गिरफ्तारी में इनकी रही मुख्य भूमिका :-* हत्या के फरार आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक कमलेश चौरिया थाना प्रभारी स्टेशनगंज, उनि. एम.डी.यादव, उनि. रोहित पटेल, आरक्षक लक्ष्मी नागपुरे, आरक्षक प्रशांत, महिला आरक्षक राजकुमारी थाना स्टेशनगंज एवं सायबर सेल नरसिंहपुर आरक्षक अभिषेक की मुख्य भूमिका रही है।

Aditi News

Related posts