33.4 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,पुलिस अधीक्षक अमित कुमार जिले के सभी थानों की ली अपराध समीक्षा की बैठक, लंबित अपराधों को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा आयोजित की थानों की अपराध समीक्षा बैठक, लंबित मामलों के निराकरण एवं आदतन अपराधियों पर कारगर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही एवं थानों में जप्त वाहनों का निराकरण निर्धारित समयवधि में करने के अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा आज दिनांक 30.05.2023 को पुलिस कंट्रोलरूम नरसिंहपुर में अपराध एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की गयी। बैठक में जिले के जिला अभियोजन अधिकारी रामकुमार पटैल सहित सभी अनुभागों के एसडीओपी, रक्षित निरीक्षक, थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारी एवं सभी शाखा प्रभारी उपस्थित हुये।

विभिन्न अपराधों में जप्त वाहनों के समयावधि में निराकरण हेतु दिये गये अवश्यक दिशा निर्देश :– पुलिस आीक्षक अमित कुमार द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान जिले के सभी एसडीओपी, थाना प्रभारी एवं प्रधान आरक्षक लेखकों के साथ थानों में विभिन्न अपराधों में जप्त वाहनों की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा उपस्थित अधिकारियों को जप्त वाहनों के निराकरण हेतु आवश्यक जानकारियों से अवगत कराया गया एवं एक निश्चित समयावधि में जप्त वाहनों का निराकरण कर जानकारी प्रस्तुत करने हेतु कहा गया है।

लंबित अपराधों के निराकरण एवं आदतन अपराधियों पर कारगर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही हेतु अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश :- जिले के सभी थानों की अपराध समीक्षा करते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा धोखाधडी एवं चोरी के लंबित अपराधों की समीक्षा की गयी एवं उनके निराकरण हेतु सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए लंबित प्रकरणों के तत्काल निराकरण हेतु निर्देशित किया गया।

समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी अधिकारियों निर्देशित किया गया कि अपने-अपने थाना क्षेत्र के आदतन अपराधियों के विरूद्ध पूर्व में की गयी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में अधिकतम राशि से अंतिम बाउण्ड ओव्हर कराने के संबंध में दिशा निर्देश गए एवं की गयी कार्यवाही से 07 दिवस में अवगत कराने हेतु कहा गया है।

आमजनों में सुरक्षा का अहसास कराने के उद्देश्य से पुलिस की उपस्थिति सार्वजनिक स्थलों होना अनिवार्य :– उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य एवं आमजनों को सुरक्षा का अहसास कराने हेतु जिले में निरंतर अभियान चलाया जाकर सार्वजनिक स्थानों, रेल्वे स्टेशन, बस स्टेन्ड, बाजार, धार्मिक स्थान, बैंक, एटीएम की लगातार चैकिंग करायी जा रही है। बैठक के दौरान सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि उक्त अभियान को निरंतर रखा जावे एवं पुलिस की उपस्थित को अमजनों की बीच दर्ज किया जाना सुनिश्चित करें वर्तमान में चल रही परिक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी स्कूलों एवं शिक्षण संस्थानों पर सतत भ्रमण किया जाना सुनिश्चत किया जावे।

Aditi News

Related posts