39.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर होंगे 7 दिवसीय कार्यक्रम,कलेक्टर ने तैयारियों के दिए निर्देश

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर होंगे 7 दिवसीय कार्यक्रम,कलेक्टर ने तैयारियों के दिए निर्देश

नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने एक नवम्बर मध्यप्रदेश राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर शासन के निर्देशानुसार विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में बैठक ली। बैठक में उन्होंने निर्देशित किया कि 1 नवम्बर से 7 नवम्बर तक विभिन्न गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

एक नवम्बर को सुबह 7.30 बजे रैली का होगा आयोजन

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर एक नवम्बर की सुबह 7:30 बजे रैली का आयोजन स्टेडीयम ग्राउण्ड नरसिंहपुर में किया जाएगा। साथ ही शाम 5 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन पी.जी. कॉलेज नरसिंहपुर में किया जाएगा।

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देशित किया कि स्कूल शिक्षा विभाग तथा संबंधित विभाग 1 नवम्बर 2022 को संगोष्ठी एवं निबंध प्रतियोगिताओं का आयोजन करें। श्री सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 नवम्बर को लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत जिला एवं पंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे। इस दिन आंगनवाड़ी केन्द्रों में भी विविध कार्यक्रम होंगे तथा सजावट होगी। प्रात: 11.30 बजे भोपाल से प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण किया जायेगा। 3 नवंबर को साफ-सफाई, सजावट एवं रंगोली केन्द्रित गतिविधियां आयोजित की जाएगी। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी शासकीय कार्यालय, ऐतिहासिक इमारतों, नर्मदा घाटों एवं बाजार आदि की साफ-सफाई सुनिश्चित करें। उन्होंने खेल अधिकारी को निर्देशित किया कि 3 नवम्बर को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन सुनिश्चित करें।

4 नवम्बर को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन ’एक जिला एक उत्पाद’ के अंतर्गत स्थानीय व्यंजनों के स्टॉल लगेंगे। 5 नवम्बर को मध्यप्रदेश गौरव के अंतर्गत नाटक, लोकनृत्य, भजन मंडली आयोजित की जाएगी। 6 नवम्बर को जिले से लेकर पंचायत स्तर तक वृक्षारोपण का वृहद स्तर पर आयोजन होगा। साथ ही ऊर्जा तथा जल संरक्षण के संबंध में जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जाएगी। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी नगरीय निकायों एवं पंचायतों में ये कार्यक्रम आयोजित करें। 7 नवम्बर को मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरण किया जाएगा। इसी प्रकार 1 नवम्बर से 6 नवम्बर तक आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रमों के विजेताओं को पुरूस्कार वितरण भी किया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने नशामुक्त अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों के संपादन किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन, भूमाफिया एवं अवैध उत्खनन, स्वामित्व योजना, मुख्यमंत्री आवासीय भूअधिकार योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, नि:शक्त पेंशन एवं कल्याण विभाग की भी समीक्षा की।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक की शुरूआत कलेक्टर श्री सिंह ने एकता दिवस की शपथ दिलाकर की। कलेक्टर श्री सिंह ने जिला संयोजक जनजाति विभाग श्री जेपी मिश्रा के सेवा निवृत्ति पर शाल श्रीफल देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Aditi News

Related posts