35.1 C
Bhopal
April 30, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

रहमा में आंदोलन की पहली वर्षगांठ शोक श्रद्धांजलि उपरांत स्थगित की ,भैरो प्रसाद विश्वकर्मा के निवास पर की जिला कमेटी की बैठक,

रहमा में आंदोलन की पहली वर्षगांठ शोक श्रद्धांजलि उपरांत स्थगित की ,भैरो प्रसाद विश्वकर्मा के निवास पर की जिला कमेटी की बैठक,

रहमा एवं झामर में विगत वर्ष 4फरवरी 2022 से रोड़ निर्माण सहित अन्य जनसमस्याओ को लेकर लगातार 171दिन तक धरना एवं क्रमिक अनशन करने पर शासन प्रशासन को झुकना पड़ा और समस्याओं का निराकरण करना पड़ा था।

प्रथम वर्षगांठ धरना स्थल रहमा प्रतिक्षालय में आयोजित कार्यक्रम को रहमा सरपंच श्री सतीश तिवारी जी के बहनोई जी की दुर्घटना में मृत्यु हो जानें के कारण शोक श्रद्धांजलि उपरांत स्थगित किया गया।

किसान सभा तहसील कमेटी के समस्त पदाधिकारियों की बैठक श्री भेरोप्रसाद विश्वकर्मा के निवास पर गंगाराम बघेले की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में केरल के त्रिशूर में आयोजित अखिल भारतीय किसान सभा के 35वे राष्ट्रीय सम्मेलन की रिपोर्टिंग मध्य प्रदेश किसान सभा के संयुक्त सचिव जगदीश पटेल ने रखी।

बैठक में 20फरवरी तक 2000सदस्यता करने का लक्ष्य लिया, 4अप्रैल 2023को किसान एवं मजदूरों की संयुक्त दिल्ली रैली की तैयारी के लिए नरसिंहपुर जिले में संयुक्त सम्मेलन फरवरी माह में करने का तय हुआ है इसके लिए राज्य केंद्र तारीख तय करेगा। तैयारी के लिए जिले में जत्थे निकलने की योजना बनाई है।

बैठक में 11अप्रैल को किसान सभा के स्थापना दिवस के अवसर पर हर गांव हर किसान सभा के सदस्य के घर झंडा फहराया जानें का तय हुआ।

सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया है उस पर किसान सभा की जो राय है देवेन्द्र वर्मा द्वारा बात रखी गई।

🔴 सरपंचों द्वारा विकास यात्रा के विरोध का किया समर्थन।

जिले के सरपंचों द्वारा विकास यात्रा के विरोध का किसान सभा ने समर्थन करते हुए माना है कि किसान सम्मान निधि , खाद बीज बिजली, उपज का सही दाम न मिलने एवम नौजवान को रोजगार नही, गरीब का राशन आधा, आंगनवाड़ियों में 6माह से राशन नहीं,रेत की उपब्धता न होने से खोखले विकास का दावा करने बाली सरकार की पोल खुल गई है।

सभी साथियों ने सदस्यता संगठन एवं जनसमस्याओ के संबंध में जिम्मेवारियां ली।

बैठक में जगदीश पटेल, लालसाहब वर्मा, देवेन्द्र वर्मा, गंगाराम बघेले, नरेंद्र वर्मा, रामसिंग वर्मा, कालूराम वर्मा , भैरो प्रसाद विश्वकर्मा, लीलाधर वर्मा, तुलसिराम श्रीवास, विश्राम वर्मा, रामकृष्ण वर्मा, दीपक वर्मा, देवेश विश्वकर्मा,यदुराज वर्मा, सुम्मेर ठाकुर , लतीफ खां , अमित लोधी, श्यामलाल ठाकुर, धन्नालाल सराठे, लखन नोरिया सहित अन्य किसान कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts