25.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

स्वतंत्रता दिवस पर नरसिंहपुर में प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह करेंगे ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस पर नरसिंहपुर में प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह करेंगे ध्वजारोहण

नरसिंहपुर। नरसिंहपुर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह होंगे। सोमवार 15 अगस्त को वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह जिला मुख्यालय पर नरसिंहपुर के स्टेडियम ग्राउन्ड पर आयोजित मुख्य समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे। ध्वजारोहण के बाद वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्य अतिथि डॉ. शाह मंच पर आकर प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे, फिर राष्ट्र धुन एवं सलामी होगी। इसके बाद मुख्य अतिथि गुब्बारों को आकाश में छोड़ेंगे। सलामी एवं परेड निरीक्षण पश्चात प्रभारी मंत्री डॉ. शाह मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेशवासियों के नाम संदेश का वाचन करेंगे। जय घोष, हर्ष फायर व परेड द्वारा मार्चपास्ट के बाद मुख्य अतिथि परेड कमांडरों से परिचय प्राप्त करेंगे और मध्यप्रदेश गान होगा। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे और पुरस्कार वितरित किये जायेंगे। इस समारोह का समापन सोमवार 15 अगस्त को पूर्वान्ह 11 बजे होगा।

“हर घर तिरंगा अभियान”

कलेक्टर निवास पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा

कलेक्टर ने की लोगों से अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील

 

नरसिंहपुर। देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश एवं प्रदेश के साथ- साथ जिले में मनाया जा रहा है। इस दौरान जिले में 13 से 15 अगस्त तक “हर घर तिरंगा” अभियान चलाया जा रहा है। जिला मुख्यालय पर कलेक्टर निवास पर श्री रोहित सिंह ने शनिवार 13 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि मैंने अपने घर पर तिरंगा फहरा दिया है। आप भी अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों पर तिरंगा जरूर फहरायें और हर घर तिरंगा अभियान में सहभागी बनकर इसे सफल बनायें।

 

स्वतंत्रता दिवस की फायनल रिहर्सल का कलेक्टर ने किया अवलोकन

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस पर स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। कलेक्टर श्री रोहित सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव की विशेष मौजूदगी में समारोह की फायनल रिहर्सल का शनिवार को अवलोकन कर परेड की सलामी ली गई। साथ ही परेड कमांडरों से परिचय प्राप्त किया गया।

इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार शिवहरे, एसडीएम श्री राजेश शाह और स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुड़े सभी अधिकारी मौजूद थे।

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली विद्यार्थियों को विशेष भोज

नरसिंहपुर। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के अंतर्गत सभी शासकीय एवं शासन से अनुदान प्राप्त प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के विद्यार्थियों को विशेष भोज देने के निर्देश राज्य समन्वयक प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण, पंचायत एवं ग्रामीण विभाग द्वारा जारी किये गये हैं। विशेष भोज में विद्यार्थियों को सब्जी- पूरी- खीर अथवा सब्जी- पूरी- हलवा तथा इसके साथ लड्डू का वितरण किया जाना है।

इस सिलसिले में सीईओ जिला पंचायत ने जिले के सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों, जिला शिक्षा अधिकारी व जिला परियोजना समन्वयक को निर्देशित किया गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि विशेष भोज के दौरान विद्यार्थियों को दिया जाने वाला भोजन विशेषकर सब्जी आदि पूर्णत: शुद्ध व ताजी हो और इसके वितरण में किसी प्रकार की शिकायत नहीं हो। इस तथ्य का विशेष ध्यान रखा जावे कि भोजन स्वच्छ स्थान पर बनाया जावे और शुद्ध व गुणवत्ता पूर्ण हो। संबंधित प्रधान अध्यापक/ शाला के नोडल शिक्षक को यह दायित्व सौंपा जावे कि वे अपनी निगरानी में सामग्री का परीक्षण कर भोजन तैयार करावें। यह भी सुनिश्चित किया जावे कि प्रत्येक शाला के लिए निरीक्षण रोस्टर के अनुसार निर्धारित अंत्योदय कार्डधारी वृद्धजन और मातायें एवं जनप्रतिनिधि भी विशेष भोज में सहभागी हो। साथ ही उनके द्वारा भोजन का निरीक्षण किया जावे। इस बारे में संबंधित शालाओं में शासन के निर्देशों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

एमएलबी स्कूल नरसिंहपुर में विद्यार्थियों के साथ विशेष भोज में शामिल होंगे प्रभारी मंत्री

अनुविभाग के विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों का रोस्टर बनाकर उन्हें भी जिले की कम से कम एक शाला में 15 अगस्त को विशेष भोज में भाग लेने के निर्देश जारी करने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह, कलेक्टर श्री रोहित सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव व सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे भी शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर में आयोजित विशेष भोज कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ भोजन ग्रहण करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड स्रोत समन्वयक और जन शिक्षा केन्द्र प्रभारी को इस आयोजन की मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये गये हैं। बड़ी संख्या में बच्चों को भोजन प्रदाय करने की व्यवस्था में प्रत्येक स्तर पर समुचित साफ- सफाई व अन्य सावधानियां बरती जाने और कोविड- 19 के संबंध में प्राप्त सभी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने की हिदायत भी दी गई है।

Aditi News

Related posts