30.9 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
क्राइमसामाजिक

1190 किलोग्राम महुआ लाहन व 10 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद,अवैध मदिरा के 8 प्रकरण दर्ज

1190 किलोग्राम महुआ लाहन व 10 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद,अवैध मदिरा के 8 प्रकरण दर्ज

नरसिंहपुर।जिले में अवैध मदिरा के संग्रहण, परिवहन व विक्रय के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत शुक्रवार को वृत्त करेली के अंतर्गत ग्राम बिछुआ, केरपानी, सरसला एवं बंधी में दबिश देकर 1190 किलोग्राम महुआ लाहन (शराब बनाने का कच्चा माल) व 10 लीटर हाथ भट्टी मदिरा बरामद की गई। जब्त की गई सामग्री एवं मदिरा का अनुमानित मूल्य 60 हजार 550 रूपये है। अभियान के दौरान अवैध मदिरा से संबंधित 8 आपराधिक प्रकरण दर्ज किये गये। ये प्रकरण मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 के प्रावधानों के तहत दर्ज किये गये।

सर्पदंश से मृत्यु पर 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

नरसिंहपुर। जिले के नरसिंहपुर अनुविभाग में सर्पदंश से मृत्यु होने के एक प्रकरण में मृतक के निकटतम वारिस को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से अनुविभागीय राजस्व अधिकारी नरसिंहपुर ने राजस्व पुस्तक परिपत्र 6- 4 के नवीन प्रावधानों के तहत 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि मंजूर की है।

इस सिलसिले में जिले की नरसिंहपुर के शिवाजी वार्ड के निवासी तुलाराम आ. मोतीलाल प्रजापति को घर में सोते समय सर्पदंश से 14 अक्टूबर 2022 को अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने पर मृतक के निकटतम वारिस उनकी पत्नी सपना प्रजापति पति तुलाराम प्रजापति को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

Aditi News

Related posts