25.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

31 दिसम्बर तक समस्त बैंकों के माध्यम से विशेष केसीसी ऋण अभियान

मध्यप्रदेश शासन एवं एसएलबीसी के निर्देशानुसार जिले में 18 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक समस्त बैंकों के माध्यम से विशेष केसीसी ऋण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत बड़ी संख्या में ऐसे किसान जो बैंकों से केसीसी ऋण सुविधा का लाभ प्राप्त नहीं कर सके हैं। समस्त पात्र किसानों को केसीसी ऋण लाभ पहुंचाने व सुधार करवाने और वंचित किसानों को केसीसी प्रदान करने के लिए बैंकों के द्वारा विशेष अभियान का आयोजन किया जा रहा है। अभियान में फसल ऋण, पशुपालन और मत्स्य पालन के लिए केसीसी की सुविधायें प्रदान की जायेंगी।
पात्र किसान का खाता जिस बैंक में है, उसे तुरंत उस ब्लॉक की संबंधित शाखा के द्वारा केसीसी ऋण प्रदान किये जायेंगे। इसके लिए विभिन्न स्तर पर बैंकों के माध्यम से व्यापक प्रचार- प्रसार और शिविर के माध्यम से प्रत्येक शुक्रवार व शनिवार को बैंकवार कैम्प आयोजित किये जायेंगे, जिसमें प्राप्त आवेदनों को संबंधित बैंकों की शाखाओं में पहुंचाये जायेंगे।
बैंकों द्वारा संबंधित स्थानों पर बैनर प्रदर्शित किये जायेंगे, जिससे अधिक से अधिक लोगों को बैंकों में किसान क्रेडिट कार्ड नहीं है, उनको सुविधायें उपलब्ध होने में आसानी होगी। यह जानकारी अग्रणी जिला प्रबंधक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया नरसिंहपुर श्री जयदेव विश्वास ने दी है।

 

Aditi News

Related posts