24.1 C
Bhopal
August 18, 2022
ADITI NEWS
धर्मसामाजिक

होशंगाबाद,नर्मदा जयंती महोत्सव दो दिन और रामजीबाबा मेला 9 दिन का रहेगा

सक्षम समिति की बैठक में लिए निर्णय, कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मनाई जाएगी नर्मदा जयंती महोत्सव, नर्मदा जयंती और रामजी बाबा मेला में सभी विभाग अपनी पूर्ववत व्यवसथाएं सुनिश्चित करें प्रभारी मंत्री श्री सिंह

होशंगाबाद मां नर्मदा जयंती महोत्सव का आयोजन दो दिन मनेगा। संत शिरोमणी श्रीरामजी बाबा का मेला 9 दिन का रहेगा। यह निर्णय शनिवार को सर्किट हाउस में सक्षम समिति की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश के खनिज साधन  व जिले के प्रभारी मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर विधायक होशंगाबाद डॉ सीतासरन शर्मा, सिवनीमालवा विधायक प्रेम शंकर वर्मा, पूर्व निगम अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, श्रीमती माया नारोलिया, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरण सिंह, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर आदित्य रिछारिया, मठ मंदिर समिति के अध्यक्ष डॉ गोपाल प्रसाद खड्डर,  माधव दास अग्रवाल, पूर्व विधायक हरिशंकर जायसवाल सहित जिले के अनेक नागरिक व शहरवासी मौजूद थे। बैठक में यह तय हुआ कि नर्मदा जयंती 7 एवं 8 फरवरी को मनाई जाएगी और श्रीरामजी बाबा मेला का आयोजन 13 फरवरी से 22 फरवरी तक तक किया जाएगा।
सभी व्यवस्थाएं पूर्ववत सुनिश्चित की जाएं
प्रभारी मंत्री सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नर्मदा जयंती और रामजी बाबा मेला के आयोजन पूर्व से होते आ रहे हैं। सभी व्यवस्थाएं ठीक रहती हैं। कोरोना के कारण दो वर्ष से मेला के आयोजन नहीं हो सके थे। पूरी व्यवस्थाएं अच्छे से की जाएं सभी विभाग अपनी पूर्ववत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। दोनों ही आयोजन में अभी समय है लेकिन जिस प्रकार से विदेशों में कोरोना का असर बढ़ रहा है उसे ध्यान में रखते हुए कोरोना गाइड लाइन का पालन प्रभावी ढंग से किया जाए। उन्होंने कहा कि हम मां नर्मदा से प्रार्थना करेंगे कि तीसरी लहर आए ही नहीं।    
जलमंच का होगा निर्माण विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि नर्मदा जयंती समारोह के लिए नर्मदा जयंती मनाने के लिए जलमंच का निर्माण किया जाएगा। इसमें सबसे प्रमुख भूमिका नगर पालिका की रहती है। इसके अलावा लोकनिर्माण विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग के द्वारा भी व्यवस्था की जाती है। इसके नोडल अधिकारी एडीएम आदित्य रिछारिया रहेंगे।  
श्री रामजी बाबा मेला  रामजीबाबा मेला के आयोजन के संबंध में यह तय हुआ कि मेला 9 दिन का रहेगा। यहां पर अस्थाई पुलिस चौकी के साथ विभाग की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।  बैठक में मेला की अवधि कम नहीं की जाए और बढ़ाई जाने के संबंध में चर्चा हुई।
20 दिन बाद करेंगे समीक्षा विधायक डॉ शर्मा व अन्य लोगों ने कहा कि दोनों ही आयोजन में अभी समय है। इसलिए इस संबंध में 20 दिन बाद तैयारियों को लेकर तथा आगामी आयोजन के संबंध में समीक्षा बैठक और की जाएगी। जिला पंचायत सीईओ मनोज सरिआम ने कहा कि प्रशासन के द्वारा पूर्ववत व्ययवस्थाएं रहेंगी जिससे कि दोनों कही कार्यक्रम गरिमामय रूप से हो सकें।   

बैठक में एसडीएम फरहीन खान, तहसीलदार एवं प्रभारी सीएमओ शैलेन्द्र बड़ोनिया ,नगर पालिका के कार्यपालन यंत्री एससी शुक्ला, प्रशंत जैन, श्री शंभू सोनिकया, विनोद दुबे, डॉ एलएल दुबे, सहित शहर के अन्य अनेक गणमान्य नागरिक प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि शामिल रहे।

Related posts