33.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के खास समाचार

शहीद दिवस पर मौनधारण कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
नरसिंहपुर।. शहीद दिवस पर रविवार 30 जनवरी को जिले में शासकीय कार्यालयों में और नागरिकों ने मौनधारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कलेक्ट्रेट के जनसुनवाई हाल में उपस्थित अधिकारी- कर्मचारियों ने दो मिनिट का मौनधारण कर भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना जीवन बलिदान करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एसडीएम श्री राजेश शाह, डिप्टी कलेक्टर श्री राधेश्याम बघेल सहित विभिन्न अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

जिला स्तरीय उपार्जन समिति गठित
नरसिंहपुर।. राज्य शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार जिले में रबी विपणन मौसम 2022- 23 में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए किसान पंजीयन संबंधी समस्त विवादों का अंतिम निराकरण पंजीयन केन्द्रों के पर्यवेक्षण एवं अन्य विषयों पर निर्णय लेने के लिए जिला स्तर पर अधिकारियों की जिला स्तरीय उपार्जन समिति का गठन किया गया है।
         जिला स्तरीय उपार्जन समिति के अध्यक्ष कलेक्टर और सदस्य- सचिव जिला आपूर्ति अधिकारी होंगे। इस समिति में जिला लीड बैंक अधिकारी, उपसंचालक कृषि विकास एवं किसान कल्याण, उपायुक्त सहकारी संस्थाएं, जिला सूचना अधिकारी- एनआईसी, महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित, जिला विपणन अधिकारी- मार्कफेड, जिला प्रबंधक मप्र वेयर हाउसिंग एण्ड लॉजिस्टिक कार्पोरेशन, जिला प्रबंधक मप्र स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पोरेशन, अधीक्षक भू- अभिलेख और सचिव कृषि उपज मण्डी नरसिंहपुर को सदस्य बनाया गया है।
         जिले में पंजीयन संबंधी सभी विषयों के लिये अपर कलेक्टर को एसपीओसी (सिंगल प्वांइट ऑफ कंट्रोल) के रूप में नियुक्त किया गया है। ये राज्य स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों से सीधे संपर्क में रहेगें।

नियंत्रण कक्ष स्थापित
नरसिंहपुर।. राज्य शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार रबी विपणन मौसम 2022- 23 में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी किये जाने के लिए किसान पंजीयन का कार्य ई- उपार्जन पोर्टल पर 5 फरवरी से 5 मार्च 2022 तक किया जायेगा।
   इस सिलसिले में अपर कलेक्टर ने पंजीयन अवधि के दौरान पंजीयन प्रक्रिया में कृषकों से संबंधित आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। नियंत्रण कक्ष जिला विपणन अधिकारी कार्यालय नरसिंहपुर में जिसका मोबाइल नम्बर 9993513975 और महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित कार्यालय नरसिंहपुर के कार्यालय में जिसका टेलीफोन नम्बर 07792- 231122 है, में बनाया गया है।
     जिले के कृषक पंजीयन संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उपरोक्त दूरभाष पर प्रात: 10.30 बजे से सायंकाल 6 बजे तक सम्पर्क कर समस्या का निराकरण करा सकेंगें।

Aditi News

Related posts