27.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

जबलपुर,जरूरतमंदों की सहायता के लिए किया जायेगा  फूड बैंक, क्लॉथ बैंक, बुक बैंक एवं टॉय बैंक का गठन

जरूरतमंदों की सहायता के लिए किया जायेगा 

फूड बैंक, क्लॉथ बैंक, बुक बैंक एवं टॉय बैंक का गठन

जिला रेडक्रॉस सोसायटी की कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

जबलपुर।जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा शहर के नागरिकों, समाजसेवी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं तथा व्यापारी संगठनों के सहयोग से फूड बैंक, क्लॉथ बैंक, बुक बैंक एवं टॉय बैंक का गठन किया जायेगा। यह निर्णय कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला रेडक्रॉस की कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिया गया। कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में कल शाम आयोजित की गई इस बैठक में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा समाज हित में वर्तमान में संचालित एवं प्रस्तावित गतिविधियों की जानकारी दी गई।

बैठक में बताया गया कि फूड बैंक, क्लॉथ बैंक, बुक बैंक एवं टॉय बैंक के गठन में समाज के सभी वर्गों का सहयोग लिया जायेगा। इन बैंकों के संचालन की जिम्मेदारी समाजसेवी संस्थाओं को दी जायेगी, जबकि भोजन, कपड़े, किताबों और खिलौनों के संग्रहण के लिये वाहन सहित अन्य जरूरी सुविधाएं जिला रेडक्रॉस समिति द्वारा मुहैय्या कराई जाएंगी । बैठक में जरूरतमंदों की मदद के लिये स्थापित किये जा रहे इन बैंकों की स्थापना के उद्देश्यों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का भी निर्णय लिया गया, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें सहभागी बनें।

बैठक के प्रारंभ में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव आशीष दीक्षित ने बैठक के एजेंडे से कार्यकारिणी समिति के सदस्यों को अवगत कराया । उन्होंने बताया कि वृद्धाश्रम एवं जिला निःशक्त पुर्नवास केन्द्र के नये भवन का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है । जल्दी ही इन्हें प्रारंभ भी किया जायेगा।

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने रेडक्रॉस समिति द्वारा रक्तदान के क्षेत्र में काम कर रहीं संस्थाओं के सहयोग से 7 सितंबर को आयोजित किये जा रहे वृहद रक्तदान शिविर की सफलता के लिये कार्यकारिणी के सभी सदस्यों से सक्रिय सहयोग की अपेक्षा की । बैठक में इलेक्ट्रिक कार्ट के संचालन एवं अन्य विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई तथा वर्तमान में संचालित गतिविधियों एवं आगामी नवीन गतिविधियों के संबंध में निर्णय लिये गये और कार्ययोजना तैयार की गई। बैठक में जिला रेडक्रॉस समिति के उपाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार, डॉ राजेश धीरावाणी एवं सौरभ बड़ेरिया तथा कार्यकारिणी समिति के सदस्य डॉ. सुनील मिश्रा, बलदीप मैनी, डॉ. पवन स्थापक, डॉ. आंकाक्षा शुक्ला, चन्द्रकुमार भनोट, नरेश ग्रोवर, राजकुमार शुक्ला, अमर मिश्रा, नीरज वर्मा, आनंद निश्रा, डॉ राजेश मिश्रा, सुधीर अग्रवाल, डॉ. अभिषेक दुबे एवं सुनील गर्ग आदि उपस्थित थे।

Aditi News

Related posts