31.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सदैव अटल पर श्रद्धा सुमन अर्पित हुआ अटल संदेश यात्रा का समापन,प्रधानमंत्री मोदी को यात्रियों ने सौंपी मेमोरेंडम सहित नरसिंहपुर की प्रमुख पांच वस्तुएं भेंटे स्वरूप 

सदैव अटल पर श्रद्धा सुमन अर्पित हुआ अटल संदेश यात्रा का समापन,प्रधानमंत्री मोदी को यात्रियों ने सौंपी मेमोरेंडम सहित नरसिंहपुर की प्रमुख पांच वस्तुएं भेंटे स्वरूप

जनअभियान परिषद मप्र के साथ अनंत नरसिंह संस्थान नरसिंहपुर द्वारा निकाली गई नरसिंहपुर से नई दिल्ली साइकिल यात्रा के अंतिम पड़ाव स्थल पर साइकिल यात्रियों ने प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचकर यात्रा के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए समापन किया। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अंत्योदय ही अटल संदेश साइकिल यात्रा के समापन पर प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचकर यात्रा के प्रमुख यात्री डाक्टर अंनत दुबे, देवेंद्र दुबे तथा ब्रजेश पटेल ने भेंट की । इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने साइकिल यात्रा के उद्देश्यों की सराहना करते हुए नवभारत निर्माण में ऐसे विषयों पर रचनात्मक भूमिका निभाकर युग धर्म पूरा करने की बात की। केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि यात्रा दर्शन करने से जन चेतना और आम जन में सामाजिक बोध से जागरूकता पैदा होती है। स्वाधीनता के अमृत काल में सफल रही यात्रा से नए सूत्रों का अंकुरण अवश्य होगा। नरसिंहपुर की जैविक दाल, जैविक गुड़, कलमेठा की एशिया प्रसिद्ध मिट्टी, पीतल के पात्र में माँ नर्मदा जी का जल, भगवान श्री नरसिंह के मंदिर का फोटो भी सौंपा।

इसकी साथ ही यात्रा के उद्देश्यों का विस्तृत विवरण मेमोरेंडम के रूप में प्रधानमंत्री के करकमलों में समर्पित किया। जिसमें मेमोरेंडम में प्रस्तावना प्रमेश शंकर शर्मा, प्राकृतिक खेती पर आलेख राकेश दुबे करताज एवं ताराचंद बेलची, जल संवर्धन पर जितेन्द्र शर्मा जिला परिवहन अधिकारी का संक्षिप्त शोध प्रबंध ,सत्य प्रकाश त्यागी शिक्षक विद्वत परिषद के नशामुक्ति से सबल भारत सशक्त भारत की ओर लघु शोध प्रबंध का संकलन किया गया है जो कि प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाया गया है।

तदुपरांत पूज्य प. अटल बिहारी वाजपेयी जी के समाधि स्थल सदैव अटल राजघाट पर साईकिल यात्रा दल द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित कर समाधि स्थल पहुंचकर यात्रा का समापन किया गया । साइकिल यात्रा के समापन पर यात्रा दल और प्रमुख यात्रियों ने यात्रा में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग करने वाले समस्त प्रबुद्ध वर्ग , नागरिक जनों का आभार धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Aditi News

Related posts