24.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा के विवेकानंद वार्ड में निवास कर रहे गरीब लोगोँ ने रीना लमानिया के नेतृत्व में झोपड़ी न तोड़ने तथा पट्टा प्रदान करने एवं खुले में कचड़ा न फेंकने की मांग लेकर नगर पालिका अध्यक्ष को सोंपा ज्ञापन

गाडरवारा के विवेकानंद वार्ड में निवास कर रहे गरीब लोगोँ ने रीना लमानिया के नेतृत्व में झोपड़ी न तोड़ने तथा पट्टा प्रदान करने एवं खुले में कचड़ा न फेंकने की मांग लेकर नगर पालिका अध्यक्ष को सोंपा ज्ञापन

गाडरवारा । आज बुधवार को विवेकानंद वार्ड की महिलाएं एवं पुरुष रीना लमानिया के नेतृत्व में नगर पालिका पहुंची जहां उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से शासन प्रशासन का ध्यान केंद्रित करते हुए यह मांग की है कि गरीब परिवार के लोग विगत 12 वर्षों से अधिक समय से विवेकानंद वार्ड के मरघट के पास अपनी झोपड़ी बनाकर निवास कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग अचानक इन घरों में आकर धमकी देकर हमारी टपरिया अर्थात झोपड़ी को उखाड़ कर हमे बेघर करने की कोशिश कर रहे,जिसके चलते हम गरीब परिवार के लोग डरे और सहमे हुए हैं।

ज्ञापन में दर्शाया गया है कि जहां केंद्र सरकार में बैठे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास बनाकर प्रदान कर रहे हैं और हमारे प्रदेश के मुखिया भी कहते हैं कि जो गरीब जहां रह रहा है उसको वहां पर रहने के लिए पट्टा दिया जाएगा फिर हम गरीब परिवार के लोगों को आखिर क्यों हटाने की कोशिश की जा रही है,जब हमारे मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री गरीबों के लिए पट्टे तथा प्रधानमंत्री आवास की सुविधा हम गरीबों को प्रदान कर रहे हैं तो फिर कुछ छुट भैया नेता एवं कुछ सरकारी नुमाइंदे आखिर हमारी झोपड़ी अर्थात हमारे घर को मिटाने में क्यों लगे हुए हैं ।

ज्ञापन द्वारा गरीबों ने शासन प्रशासन से यह मांग की है कि हमारी झोपड़ी जहां पर बनी है वहां पर हमें रहने दिया जाए तथा हमारी झोपड़ी को नहीं हटाया जाए एवं हमें पट्टे प्रदान कर अन्य बिजली-पानी जैसी सुविधाएं भी प्रदान की कृपा करें जिससे हम दो वक्त की रोटी खाकर अपनी झोपड़ी में सुकून की नींद सो सके। एक तरफ हम महंगाई और बेरोजगारी के दौर में जैसे तैसे हम दिन भर मेहनत करके जो पैसा कमा के लाते हैं उससे हम अपना पेट भर पाते हैं हमारे घरों में अन्य सुविधाएं नहीं हैं,,न ही हम दूसरी झोपड़ी बनाने में सक्षम है,अतः सरकार मैं बैठे लोगों से एवं शासकीय कर्मचारियों से हमारा अनुरोध है कि हमारी झोपड़ी को तोड़ने का काम ना करें बल्कि हमें इस जगह का पट्टा प्रदान कर हम गरीबों का सहयोग कर मानवता का परिचय देने का कष्ट करें ।

रीना लमानिया तथा गौ भक्त विवेकानंद वार्ड वासियों ने ज्ञापन द्वारा विवेकानंद वार्ड में श्मशान घाट के पास एवं खुले में नगर का पनी युक्त कचड़ा न फेंकने की भी मांग की है

ज्ञापन द्वारा शासन प्रशासन को यह जानकारी अवगत कराई गई है कि नगर पालिका परिषद गाडरवारा के द्वारा विगत कई वर्षों से विवेकानंद बार्ड में श्मशान घाट के पास जो खुले में समस्त नगर का पनीयुक्त कचरा फेंका जा रहा है इससे यहां पर आये दिन इस पनी युक्त कचड़े को खाकर गौ माता की मौत हो रही है। हम सभी गौ माता भक्त आपसे यह विनम्र अनुरोध करते हैं कि श्मशान घाट के पास खुले में शहर का पनी युक्त कचड़ा नहीं फेंका जाए जिससे यहां पर गौ माता की मौत ना हो । जंहा प्रधानमंत्री के द्वारा स्वच्छता अभियान चलाकर पूरे देश को स्वच्छ बनाने की अभिनव पहल की जा रही है वही नगर पालिका प्रशासन द्वारा खुले में पूरे शहर के कचड़े को फेंक कर नगर के वातावरण को गंदा करने तथा पनी युक्त कचडा खाने के लिए गौ माता की मौत को निमंत्रण दिया जा रहा है ।

ज्ञापन के माध्यम से नगर पालिका प्रशासन से यह मांग की है  कि, गौमाता के हितार्थ में शहर का कचरा श्मशान घाट के पास खुले में नहीं फेंका जाए जिससे आप हम सभी की गौ माता की रक्षा करने में सफल हो सकें । हमें आशा नहीं वरन पूर्ण विश्वास है कि आप भी गौ माता के भक्त हैं और आप,हम,सब मिलकर शहर के वातावरण को साफ सुथरा करने में तथा खुले में कचड़ा ना फेंककर गौ माता की जान की रक्षा करने में सहयोग जरूर प्रदान करेंगे ।

इस अवसर पर गौ भक्त एवं विवेकानंद वार्ड की झोपड़ी में निवास कर रहे महिला पुरुष कबड़ी संख्या में उपस्थित रहे ।

 

Aditi News

Related posts