31.8 C
Bhopal
May 12, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कलेक्टर पहुँची जनपद पंचायत गोटेगाँव बीएलओ की ली बैठक, वोटर स्लिप वितरण के बारे में दिये निर्देश

कलेक्टर पहुँची जनपद पंचायत गोटेगाँव

बीएलओ की ली बैठक, वोटर स्लिप वितरण के बारे में दिये निर्देश

नरसिंहपुर।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफना ने मंगलवार को जनपद पंचायत गोटेगाँव में बीएलओ की बैठक ली। बैठक में उन्होने निर्देशित किया कि मतदाताओं के घर घर जाकर वोटर इन्फ़ॉर्मेशन स्लिप (वीआईएस) का वितरण किया जाए और प्राप्ति की पावती ली जाए। यह विशेष रूप से ध्यान रहे कि मतदाता पर्ची किसी अन्य व्यक्ति को नहीं प्रदान की जाए। उन्हें यह भी जानकारी प्रदान की जाए कि इस पर्ची से मतदान नहीं किया जाएगा। इस पर्ची के साथ मतदाता स्वयं का परिचय पत्र लेकर मतदान दिवस 17 नवंबर को अपने मतदान केंद्र पर लेकर जाए। बैठक में बताया कि वोटर आईडी कार्ड के अलावा 12 वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेज में से कोई एक दिखाकर मतदाता मतदान कर सकेंगे। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, बैंक/पोस्ट ऑफिस की फोटो सहित पासबुक, श्रम मंत्रालय के अंतर्गत जारी हेल्थ इंश्योरेंस स्मार्ट कार्ड, ड्रायविंग लाईसेंस, पेन कार्ड, एन.पी.आर.के अंतर्गत आरजीआई द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, भारतीय पासपोर्ट, फोटोग्राफ सहित पेंशन दस्तावेज, केन्द्र शासन, राज्य शासन, पीएसयूस और पब्लिक लिमिटेड कंपनी द्वारा जारी फोटोग्राफ सहित सर्विस पहचान कार्ड, एमपी, एमएलए व एमएलसी द्वारा जारी ऑफिशियल आईडेंटिटी कार्ड और भारत शासन के सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण विभाग द्वारा जारी यूनिक डिसएबिलिटी आईडेंटिटी कार्ड निर्धारित किये गये हैं।

 

बैठक में उन्होने निर्देश दिए कि वोटर इंफार्मेशन स्लिप के अलावा इसके अतिरिक्त एएसडी सूची भी बना कर जमा करनी है। मतदान दिवस पर बीएलओ वोटर असिस्टेंस बूथ के माध्यम से मतदाताओं को गाइड करेंगे। साथ ही पोलिंग दल एवं मतदान के दिन मतदाताओं को मतदान केंद्र के बाहर कतारबद्ध करने में सहयोग करेंगे।

एक हज़ार से अधिक मतदानकर्मियों ने किया मतदान

नरसिंहपुर, 07 नवम्बर 2023. विधानसभा निर्वाचन 2023 की तैयारियों के संबंध में निर्वाचन में संलग्न अधिकारी- कर्मचारियों ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान किया। शासकीय श्याम सुंदर नारायण मुशरान महिला महाविद्यालय नरसिंहपुर में मतदानदलों के द्वितीय प्रशिक्षण में शामिल कर्मियों ने यहाँ बनाये गये पोस्टल बैलेट सुविधा केंद्र के माध्यम से मतदान किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चारों विधानसभा में 1087 मतदानकर्मियों ने किया। विधानसभा नरसिंहपुर में 743, गोटेगाँव में 196, तेंदूखेड़ा में 114 एवं गाडरवारा में 34 मतदानकर्मियों ने डाकमत पत्र के माध्यम से मतदान किया।

Aditi News

Related posts