35.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गोटेगांव नगरीय क्षेत्र में एक दर्जन दुकानदरों पर जुर्माना तथा कान फाडु तेज आबाज वाले 04 दो पहिया (बुलेट) चालाकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही एवं सायलेंसर जप्त।

नरसिंहपुर,जिले में आगामी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए यातायात सुधार हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में चलाए जा रहे ‘‘एक दिन एक रोड’’ अभियान के दौरान गोटेगांव नगरीय क्षेत्र में एक दर्जन दुकानदरों पर जुर्माना तथा कान फाडु तेज आबाज वाले 04 दो पहिया (बुलेट) चालाकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही एवं सायलेंसर जप्त।
उल्लेखनीय है कि जिले में यातायात व्यवस्था को सुदृढ करने हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा अभिनव पहल करते हुये जिले के नगरीय एवं व्यस्तम क्षेत्रों में ‘‘एक दिन एक रोड’’ अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत यातायात पुलिस, नगरपालिका एवं गोटेगांव थाने की पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए दुकानदारों को सामान को रोड पर न रखने, वाहनों को दुकान के सामने रोड न रखने की समझाईस दी जा रही है एवं जिन दुकानदरों द्वारा समझाईस को बाद भी निर्देशों का पालन न करने पर चालानी कार्यवाही भी सुनिश्चित की जा रही है।
अभियान के दौरान गोटेगांव के व्यस्तम क्षेत्रों में की गयी कार्यवाही, एवं यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु किया गया जागरूक :-अभियान के तीसरे दिन पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर गोटेगांव नगरीय क्षेत्र में ‘‘एक दिन एक रोड’’ अभियान चलाया गया अभियान के तहत पुलिस विभाग एवं नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा स्थानीय दुकानों को जागरूक करते हुए यातायात नियमों के संबंध में जानकारी प्रदान की गयी एवं दुकान का सामान रोड पर न रखने एवं वाहनों को रोड पर खडे न करने के संबंध में समझाया गया।
समझाईस के बाद भी यातायात वाधित करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही :-‘‘एक दिन एक रोड’’ अभियान के तहत गोटेगांव नगरीय क्षेत्र में रेस्ट हाउस से पेट्रोल पंप, भगतराम चौराहा, ठाकुर बाबा तक कार्यवाही की गयी जिस पूर्व में समझाईस देने के बाद भी यातायात वाघित करने वाले लगभग एक दर्जन दुकानदारों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही करते हुए 08 हजार रूपये समन शुल्क वसूल किया गया है एवं नगरपालिका द्वारा दुकानदारों के सामान को जप्त भी किया गया है।
कान फाडु तेज आवाज वाले 04 बाइक्स (बुलट) चालकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही, जप्त किए गए सायलेंसर :-पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर यातायात पुलिस एवं थाना गाडरवारा पुलिस द्वारा कान फाडु तेज आवाज वाले साइलेंसर (दो पहिया वाहन) के खिलाफ कार्यवाही करते हुये 04 बाइक्स (बुलेट) में कान फाडु सायलेंसर लगे पाए जाने पर उनके विरूद्ध 1000-1000 रूपये की चालानी कार्यवाही करते हुए उनके सायलेंसर जप्त किए गए है।
उक्त कार्यवाही में कार्यवाही में थाना प्रभारी गोटेगांव श्री सुभाष बघेल यातायात सूबेदार पुष्पराज यादव एवं नगरपालिका के कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।

Aditi News

Related posts