37.9 C
Bhopal
May 4, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जबलपुर पुलिस की रहेगी चाक-चौबंध व्यवस्था

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जबलपुर पुलिस की रहेगी चाक-चौबंध व्यवस्था

शहर में लगाये जायेंगे फिक्स पीकेट्स तथा की जायेगी चैकिंग

शराब पीकर वाहन चलाने वालों को ब्रीथ एनालायजर से किया जायेगा चैक

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर दिनॉक 31-12-23 को जबलपुर पुलिस द्वारा इस उद्देश्य से कि कहीं कोई घटना, दुर्घटना न हो तथा नव वर्ष का आगमन खुशहाल माहैाल में हो के उद्देश्य से चाक चौबंद व्यवस्था की जायेगी । अधिकांशतः शराब पीकर तेज रफ्तार से वाहन चलाने के कारण दुर्घटनाये होती है, जिसे घ्यान में रखते हुये शहर के प्रमुख चौराहो पर जगह जगह फिक्स पीकेट्स, (बैरिकेट्स एवं स्टापर के साथ) लगाये जाकर चैकिंग की जायेगी। शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को ब्रीथ एनालाईजर द्वारा चैक किया जावेगा एवं तेज गति तथा तीन सवारी वाहन चलाने वालों के विरूद्ध सख्ती से नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जावेगी, साथ ही चिन्हित स्थानों पर सादी वर्दी में जवानो को लगाया गया है जो अवांछनीय तत्वों पर निगाह रखेंगे।

शहर के ढाबो एंव पार्को तथा होटल में जहॉ नव वर्ष की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, आयोजकगण आयोजित कार्यक्रम के सम्बंध मे पूर्व से आवश्यक रूप से विधिवत अनुमति प्राप्त करते हुये निर्धारित मापदण्डो का पालन सुनिश्चित करायेंगे, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित करने वाले आयोजकगण एव संचालकों की दिनॉक 29-12-23 को पुलिस कन्टोल रूम में बैठक लेकर सुरक्षा सम्बंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है। कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान मे रखते हुये आयोजकगण यह ध्यान रखेंगे कि कोई अनाधिकृत/अपरिचित व्यक्ति कार्यक्रम में सम्मिलित न हो। आयोजन अच्छी भावना एवं स्वस्थ मन से करें ताकि उसका किसी प्रकार से विरोध न हो। डीजे पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

 

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर, पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.) ने जबलपुर वासियो से अपील की है कि नये वर्ष की पूर्व संध्या पर साउंड बाक्स का उपयोग इस प्रकार करें की उसका वॉल्यूम नियंत्रित रहे जिससे आसपास रहने वाले लोगो को किसी भी प्रकार की असुविधा न हेा तथा ऐसा कोई भी कृत्य न करें जिससे आने वाले नव वर्ष में आपको किसी प्रकार की परेशानी हो। इसी उद्देश्य केा ध्यान मे रखते हुये जबलपुर पुलिस द्वारा व्यापक प्रबंध किये गये है। सभी से आशा है कि, की गयी व्यवस्था में सहयोग प्रदान कर नव वर्ष के आगमन को शांतिपूर्वक मनायेंगे।*

Aditi News

Related posts