35.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

अंतराष्ट्रीय बेटी दिवस पर बेटी प्रीति को एक दिन का डायरेक्टर बनाया,

अंतराष्ट्रीय बेटी दिवस पर बेटी प्रीति को एक दिन का डायरेक्टर बनाया,बेटियां धरती पर अमृत कलश की बूंदे है – बसेड़िया

गाडरवारा नगर के वरिष्ठ समाजसेवी मुकेश बसेड़िया ने अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर अपने माँ विजयासन इंस्टीट्यूट में छात्रा कु प्रीति मेहरा को आज एक दिवसीय डायरेक्टर बनाया तथा अन्य बेटियों का सम्मान किया ।

शाला शासकीय कन्या नवीन की क्लास 6वी छात्रा प्रीति मेहरा ने इंस्टीट्यूट का संचालन कर पढाई ,व साफ सफाई के साथ साथ अपनी साथी बेटियों को महा पुरुषों पर कहानी भी सुनाई ।

अंतर्राष्ट्रीय बेटी दिवस पर बेटियों को शिक्षा प्रोत्साहन हेतु लेखन पठन सामग्री, बॉटल, टॉफी ,बिस्कुट आदि भेंटकर मेडल पहनाकर सम्मान किया बसेड़िया विगत अनेक वर्षो से बेटी शिक्षा, प्रोत्साहन हेतु उनको पठन लेखन सामग्री वितरण करते है और असहाय बेटियों की शिक्षा हेतु फीस व पुस्तकें प्रदान कर उनकी शिक्षा पूर्ण कर रहे है ।

प्रतिवर्ष मेधावी छात्राओं का सम्मान, स्कूलों के नवीन सत्र पर बंचित बेटियों को स्कूल ड्रेस,बेग, काफी, पुस्तकें प्रदान करना , नवरात्रि में पंडालों में बेटियो को पुरुष्कृत कर पद पखारकर कर सामग्री प्रदान कर सम्मानित करना,नर्मदा तटो पर तथा शासकीय स्कूलों में जाकर उन्हें पठन लेखन सामग्री प्रदान कर सतत सम्मान करना बसेड़िया की दिनचर्या में शामिल हो चुका है।

बेटियों की शिक्षा व प्रोत्साहन हेतु दुर्गंम बनांचल ग्रामो में भी सतत प्रयत्नशील व सेवारत है छात्रा प्रीति मेहरा ने बताया कि एक दिन की डायरेक्टर बनकर उसे काफी प्रसन्नता हुई व इंस्टिट्यूट में आकर बहुत कुछ सीखने को मिला बेटियो की शिक्षा व सम्मान के लिए ये आयोजन किया गया।बेटियों का सम्मान किसी एक दिन नही बल्कि हमारी दिनचर्या में शामिल होना चाहिए क्योंकि बेटी साक्षात जगतजननी का स्वरूप व जीवंत देवी प्रतिमा है।

Aditi News

Related posts