35.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार के किया गुड़ भट्टी का औचक निरीक्षण, भट्टी संचालकों के दस्तावेज चेक कर, गुड़ बनाने की सामग्री को चेक कर, संचालकों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

नरसिंहपुर,अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत, पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार के किया गुड़ भट्टी का औचक निरीक्षण, भट्टी संचालकों के दस्तावेज चेक कर, गुड़ बनाने की सामग्री को चेक कर, संचालकों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।

जिले में अपराधों की रोकथाम एवं संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है अभियान का मुख्य उद्देश्य जिले के होने वाले संपत्ति संबंधी एवं अन्य अपराधों की रोकथाम करना है। पूर्व में भी इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त होती रही है कि बाहर से आये व्यक्तियों द्वारा स्थानीय लोगों से पैसे लेकर भाग जाते है एवं उनके संबंध में संपूर्ण जानकारी न होने से उनके विरूद्ध कार्यवाही करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार अचानक पहुचें गुड़ भट्टी, किया औचक निरीक्षण :- आज दिनांक 12.12.2023 को पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार थाना स्टेशनगंज अंतर्गत ग्राम खमतरा स्थित गुड़ भट्टी का औचक निरीक्षण किया जाकर उन्होंने वहां गुड़ कैसे बनता है और बनाने की विधि क्या है यह सारा नजारा अपनी आंखों से देखा एवं गुड़ बनाने वाली समग्री को चेक किया गया की कहीं गुड में कोई मिलावट या अन्य कोई सामग्री तो नहीं डाली जा रही है। साथ ही संचालकों के संबंध में आवश्यक पूछताछ कर उनके दस्तावेज चेक किये गये। निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी स्टेशनगंज निरीक्षक सहदेवराम साहू उपस्थित थे जिन्हे निर्देशित किया गया कि वे अपने थाना क्षेत्र के सभी गुड़ भट्टी संचलकों की सूची तैयार कर उनके निवास स्थान आदि के दस्तावेज एकत्रित करें एवं उनके संबंध में यह भी जानकारी एकत्रित करें कि उनका कोई पूर्व आपराधिक रिकार्ड तो नही है।

सुरक्षा इंतजामों का लिया जायजा :-निरीक्षण के उपरान्त पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा गुड़ भट्टी संचलकों से चर्चा कर सुरक्षा के लिहाज से कई अहम सवाल जैसे फर्स्ट एड बॉक्स आग बुझाने का विशेष यंत्र संबंधित थाने का संपर्क सूत्र एवं आपातकाल में एंबुलेंस की व्यवस्था आदि के संबंध में जानकारी है कि नही पूछताछ की गयी एवं संचलकों को निर्देश दिये गये कि भट्टी पर समस्त प्रकार के सुरक्षा इंतजाम करना सुनिश्चित करें एवं किसी अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति को काम पर न रखे ताकि किसी भी प्रकार की कोई आप्रिय घटना घटित न हो सके।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की जिले वासियों से अपील :- नरसिंहपुर पुलिस एवं पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा जिले वासियों से अपील की गयी है कि ऐसे किसान या अन्य व्यवसायी जो अन्य स्थानों से काम करने हेतु आये हुये है उनकी सूची एवं संपूर्ण जानकारी संबंधित थाने में जमा करावे एवं यह सुनिश्चित कर ले कि उक्त व्यक्ति द्वारा अपनी संपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेज थाने में जमा कराये गये है कि नही।

Aditi News

Related posts