25.7 C
Bhopal
July 21, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा के अंतर्गत विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मनाई गई बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती।

ग्राम शहर नगर ब्लाक में अंबेडकर जयंती की धूम

परिवार के बीच घरों में भी किया पुष्प माल्यार्पण दीप प्रज्वलन

गाडरवारा के अंतर्गत विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मनाई गई बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जन्म जयंती।

आज जन जन के चहेते एवं संविधान के निर्माता भारत सरकार के प्रथम कानून मंत्री के रूप में इस देश के महारत्न जो भारतरत्न की उपाधि से सम्मानित हुये।

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 133वीं जन्मजयंती का आयोजन गाडरवारा क्षेत्र के अंतर्गत तहसील ब्लाक एवं ग्रामीण स्तर पर आयोजन किए गए।

जिनमें समस्त भीम अम्बेडकरवादी लोगों ने एकजुट होकर संविधान और बाबा साहब अंबेडकर के नाम के जयकारे लगाए पूरे तहसील क्षेत्र में तहसील स्तरीय ग्रामीण स्तरीय और ब्लॉक स्तरीय कमेटियों के द्वारा अंबेडकर जयंती के उपलक्ष पर फोटो पर माला पुष्प अर्पित करते हुए।

साथी नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र पर वाहन रैली और विभिन्न तरह की चल समारोह का आयोजन करते हुए झांकियां एवं डीजे बजे के साथ जय भीम के नारों के साथ पूरे नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में गूंजे मान रहा।

उक्त अवसर पर ग्राम पनागर में भी सामाजिक जागृति सामाजिक परिवर्तन संगठन के माध्यम से आयोजन किया गया।

ऐसा ही आयोजन चीचली ब्लाक के ग्राम चीचली में भी आयोजित किया गया जो अहिरवार समाज संघ के तत्वाधान एवं संयुक्त रूप से किया गया

ऐसा ही आयोजन ग्राम थलवाड़ा में भी रात्रि में जन जागृति का आयोजन किया गया।

ग्राम आड़ेगांव कला में भी युवाओं ने भी युवा संगठन के तत्वाधान में छोटा सा आयोजन किया।

ग्राम सहावन की जनपद अध्यक्ष राधाबाई कमलेश अहिरवार का निज ग्राम है वहां पर भी चल समारोह का आयोजन करते हुए युवाओं ने एक विशाल रैली का आयोजन किया।

इस तरह से गाडरवारा क्षेत्र के अंतर्गत तमाम ग्रामों ब्लॉकों एवं तहसील स्तर पर अंबेडकर जयंती का आयोजन किया गया बड़ी संख्या में भीम अनुयाई भीम संगठनों के पदाधिकारी तमाम अनुसूचित जाति जनजाति के संगठन और उनके पदाधिकारी प्रतिनिधि महिला आदि सभी बड़ी संख्याओं में मौजूद रहे।

सभी जगह पर गैर राजनीतिक कार्यक्रम रखा गया तमाम अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों ने अपनी एकता को बुलंद करते हुए आचार संहिता के नियमों का पालन करते हुए बड़ी संख्या में एकजुट होकर अंबेडकरबाद की अलख जगाई और बाबा साहब की जन्म जयंती पर बाबा साहब के चाहने वालों को कोटिश बधाइयां दी।

साथी तमाम सामाजिक संगठनों ने एकजुट होकर नगर गाडरवारा में बाबा साहब अंबेडकर की भव्य एवं विशाल प्रतिमा शासन प्रशासन के द्वारा लगाई जाये ऐसी मंच से वक्ताओं ने बात विचार रखें।

समाज में शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार की तरफ सजग होने की बात तमाम बोलने वालो ने अपने वक्तव्य में कहीं।

Aditi News

Related posts