34.5 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

तूमडा, जनप्रतिनिधियो और सरकार के विकास की कहानी ग्रामवासी रोड नही तो वोट नहीं के पोस्टर लगा कर बता रहे

रोड नही तो वोट नहीं के लिए विधानसभा 2023 लोकसभा 2024 चुनाव बहिष्कार

आज 2 अक्तूबर गाँधी जयंती और लाला बहादुर शास्त्री के दिन माँ नर्मदा की पूजा संकल्प झिकोली घाट के साथ हुई “रोड नही तो वोट नहीं” शांति पूर्वक धरने की शुरुआत हुई । इस धरने में सत्याग्रह उपवास में मेहरागाँव की निर्विरोध सरपंच माया विश्वकर्मा, बलवान सिंह कस्तवार, विजय बहादुर राजपूत, नेपाल सिंह करवरीया पहले दिन धरने में बैठे।

एक दिन गाँधी जी के दिन का उपवास और सभी ग्रामीणों का साथ इस मुहिम में 6 ग्राम पंचायत ( तुमड़ा, मेहरागाँव, मुआर, सिरसिरी-संदूक, निमावर, झिकोली) 9 गाँवों ( तुमड़ा-महेश्वर, मेहरागाँव, मुआर, सिरसिरी-संदूक, निमावर, झिकोली-संसारखेड़ा) की आबादी है सभी ग्रामीणों की माँग है की रोड जल्द से जल्द सीसी 5.5 मीटर रोड बने जो मज़बूत रहे और भारी वाहनों के आने जाने से रोड को कोई नुक़सान ना हो। विगत 10 वर्षों से हमारे क्षेत्र की सड़क पर गहरे गड्डे है। जिसकी ना तो मरम्मत हुई ना निर्माण हुआ है जिसके कारण निम्न असुविधा क्षेत्र वासियो को हो रही है।

भारी वाहन पलटने का अंदेशा एवं दुर्घटना संभव है जिसकी जिम्मेवारी कौन लेगा ?

बीमार व्यक्ति इलाज हेतु साईंखेड़ा या अन्य जगह नही जा सकता, ना ही एम्बुलेंस गाँव आ सकती है।

सभी गाँवों के छोटे छोटे बच्चे शिक्षा के लिए साईंखेड़ा जाते है स्कूल बस या गाड़ी के पलटने से दुर्घटना संभव है जिसकी जिम्मेवारी किसकी होगी ?

स्कूल संचालकों ने इस रोड पर बस चलाना बंद कर दिया है और कोई भी दुर्घटना की सारी ज़िम्मेवारी अभिवाहकों पर डाली है हमारे बच्चे उच्च शिक्षा के लिए कहाँ जायेंगे ?

शासन को प्रतिवर्ष करोड़ों की आय इस सड़क से लगी हुई रेत खदानों से होती है है फिर भी सड़क निर्माण या मरम्मत क्यों नहीं किया जाता ?

गर्भवती महिलाओ हेतु डिलेवरी जननी एक्सप्रेस नहीं आती जिसके कारण अधिकांश गांव में डिलेवरी हो रही है। उससे सरकारी अस्पताल में मिलने वाले लाभ से अधिकांश महिलायें वंचित है ।

सन 2020 में पूर्व सुचनार्थ सड़क निर्माण कि सूचना सांसद, विधायक, कलेक्टर और मंत्रियों तक गई थी आज तक निर्माण नहीं हुआ।

तूमड़ा तिगड्डा से मुआर तक 7 रेत खदानें है जो लगभग 40 करोड़ का राजस्व शासन को देती हैं उनसे प्रतिदिन लगभग 200 से 300 डम्फर 50 से 60 टन वजन के चलते है। इसलिए हम सभी ग्रामवासियों की माँग है कि यह रोड 22 फुट चौड़ा और कांक्रीट का बहुत मजबूत का बनना चाहिए।

नरसिंहपुर, रायसेन, सागर एवं अन्य ज़िले के हज़ारों लोग प्रतिदिन मेहरागाँव दूधी नदी से होते हुए पिपरिया नर्मदापुरम जाते है मुआर नदी पर पुल भी बन चुका है जो दिसंबर तक तैयार भी हो जायेगा रोड बन जाने से इन गाँव से आवागमन सुविधा जनक होगा और लोगों के छोटे छोटे व्यापार बढ़ेंगे।

आज इस मौके पर सभी ग्रामीण पंच सरपंच, जनपद अध्यक्ष  छत्रपाल बुट्यात, जनपद सदस्य अजीत पटेल, नेतराम पटेल, अजयपाल राजपूत, मुनीम चाचा, हेमराज़ राजपूत, वीरेंद्र सिंह राजपूत, पदम राजपूत, बलवान राजपूत, नेपाल सिंह करवरीया,  विजय बहादुर सिंह राजपूत, रामनारायण राजपूत, बसंत राजपूत, उपस्थित रहे ।

Aditi News

Related posts