27.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

जबलपुर,पाटन, मझौली, कटंगी और भेड़ाघाट में दिसम्बर माह के अंत तक घर-घर पहुंचने लगेगा नर्मदा जल

कलेक्टर ने की नर्मदा जल प्रदाय योजना की प्रगति की समीक्षा

जबलपुर। नर्मदा जल प्रदाय योजना के तहत जिले के चार नगरीय निकायों भेड़ाघाट, पाटन, मझौली और कटंगी में इसी साल दिसम्बर माह के अंत तक तथा दो नगरीय निकायों सिहोरा एवं पनागर में मार्च माह के अंत तक घर-घर नर्मदा जल पहुंचने लगेगा। यह जानकारी आज शाम कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में नर्मदा जल प्रदाय योजना के तहत अभी तक हुये कार्यों की समीक्षा बैठक में दी गई।
    कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक में एमपीयूडीसी के अधिकारियों को हर हाल में इस तय समय सीमा में गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने की हिदायत दी है। श्री शर्मा ने इन नगरीय निकायों में योजना के तहत जलप्रदाय के लिये बनाये गये इंटेकवेल, वाटर ट्रीट प्लांट, ओव्हर हैड टैक और बिछाई गई पाइप लाइनों तथा घर-घर दिये गये नल कनेक्शनों की जानकारी भी ली।
    कलेक्टर ने बैठक में मौजूद सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करलें कि उनके निकाय के हर गली मोहल्ले में घर-घर नल कनेक्शन हो जायें। उन्होंने इस कार्य में आने वाली कठिनाईयों के निराकरण के लिये एमपीयूडीसी और नगरीय निकायों के अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिये।
     कलेक्टर ने बैठक में पाइप लाइन बिछाने की वजह से खराब हुई सड़कों के पुनर्निर्माण का कार्य शीघ्र पूरा करने की हिदायत एमपीयूडीसी के अधिकारियों को दिये। उन्होंने सिहोरा और पनागर में जल प्रदाय योजना के तहत सुरक्षा के सभी मापदण्डों को अपनाते हुये बचे कार्य शीघ्र पूरा करने की हिदायत भी दी। ताकि इस मार्च माह के अंत  तक यहां की घर-घर नर्मदा जल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।
    बैठक में मध्यप्रदेश अरबन डेवलपमेंट कार्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि भेड़ाघाट, पाटन, मझौली और कटंगी में नर्मदा जल प्रदाय योजना के तहत 90 फीसदी से अधिक कार्य पूरा हो चुका है। इन नगरीय निकायों के 95 फीसदी घर में नल कनेक्शन दिये जा चुके है। चारों नगरीय निकायों में इस माह से ही घर-घर जल प्रदाय के टेस्ट शुरू भी कर दिया जायेगा। 

Aditi News

Related posts