34.1 C
Bhopal
May 8, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

इंदौर जिले में खाद की कालाबाजारी

इंदौर जिले में खाद की कालाबाजारी तथा मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्रवाई।
कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने अधिकारियों को निरीक्षण करने के दिये निर्देश  कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आज कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई समय-सीमा के पत्रों के निराकरण (टीएल) की बैठक में निर्देश दिये‍ कि इंदौर जिले में यूरिया सहित अन्य खादों के वितरण की सुचारू व्यवस्था बनाई रखी जाये। किसानों को समय पर उनकी मांग के अनुसार खाद मिले यह सुनिश्चित किया जाये। किसानों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निर्देश दिये कि जिले में खाद की कालाबाजारी तथा मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाये।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्रों का संघन भ्रमण करें। खाद वितरण व्यवस्था पर निगरानी रखी जाये। अगर कही गड़बड़ी पाई जाये, तो सख्त कार्रवाई करें। कालाबाजारी और मुनाफाखोरी करने वालों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाये। बैठक में अपर कलेक्टरगण श्री अभय बेड़ेकर, श्री अजयदेव शर्मा, श्री राजेश राठौर तथा श्री आर.एस. मण्डलोई, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने मध्यप्रदेश की स्थापना दिवस पर एक नवम्बर से प्रारंभ होने वाले सात दिवसीय मध्यप्रदेश उत्सव का तहत आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी संबंधित विभाग सौपे गये दायित्वों का निर्वहन करें और प्रभावी कार्यक्रम आयोजित किये जाये। उन्होंने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान की प्रगति की भी समीक्षा की। इस दौरान बताया गया कि अभियान के अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों को विशाल कार्यक्रम आयोजित कर हितलाभ का वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इस कार्यक्रम के पूर्व सभी हितग्राहियों के आवेदन स्वीकृत हो जाये। कलेक्टर श्री सिंह ने आयुष्मान योजना के तहत बनाये जाने वाले आयुष्मान कार्ड की प्रगति भी समीक्षा की। साथ ही उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में विभागवार जानकारी ली और निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया जाये।

Aditi News

Related posts