32.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने मोहर्रम पर्व की व्‍यवस्‍थाओं पर चर्चा करने शांति समिति की ली बैठक

कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने मोहर्रम पर्व की व्‍यवस्‍थाओं पर चर्चा करने शांति समिति की ली बैठक

कहा शांति, सद्भाव और भाईचारे से मनाये मोहर्रम का पर्व,शांति समिति के सदस्‍यों का शहरवासियों से आग्रह

 

मोहर्रम के पर्व को लेकर आज आज दिनांक 22 जुलाई 2023 दिन शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम में संपन्‍न हुई शांति समिति की बैठक में शहरवासियों से गंगा-जमुना तहजीब की गौरवशाली परंपरा के अनुसार इस मातमी पर्व को शांति, सद्भाव और भाईचारे से मनाने की अपील की गई। कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन (भा. प्र. से.) एवं पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी (भा. पु. से.) की मौजूदगी में आयोजित इस बैठक में मोहर्रम के मद्देनजर सभी आयोजन स्‍थलों, ईदगाहों एवं ताजिया विसर्जन स्‍थलों पर साफ-सफाई तथा पेयजल आपूर्ति के समुचित इंतजाम किये जाने पर विचार विमर्श किया गया तथा बंद पड़ी स्‍ट्रीट लाइटों और विद्युत की निर्बाध आपूर्ति पर जोर दिया गया।

शांति समिति के सदस्‍यों द्वारा बैठक में रानीताल स्थित कर्बला की साफ-सफाई पर विशेष ध्‍यान दिये जाने का आग्रह किया गया। इसके साथ ही फ्लाई ओव्‍हर के निर्माण वाले हिस्‍से की सड़कों की मरम्‍मत करने की अपेक्षा प्रशासन से की गई।

मोहर्रम पर आयोजित किये जाने धार्मिक कार्यक्रमों की विस्‍तार से जानकारी भी शांति समिति के सदस्‍यों ने बैठक में दी। सदस्‍यों ने आयोजन समितियों से बिजली की सजावट सड़कों को क्रास करते हुये न करने का आग्रह किया तथा परम्‍परागत अयोजनों के अलावा किसी प्रकार के नये आयोजन न करने की सलाह दी। सदस्‍यों ने त्‍यौहार के दौरान शहर की फिजा बिगाड़ने का प्रयास करने वाले तत्‍वों पर कठोर कार्यवाही करने का आग्रह भी बैठक में किया।

कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन ने बैठक को संबोधित करते हुये शांति समिति के सदस्‍यों से मिले हर सुझाव को महत्‍वपूर्ण बताया। उन्‍होनें इन सुझावों पर समय रहते सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थायें सुनिश्चित करने के निर्देश नगर निगम एवं विद्युत विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये। श्री सुमन ने बैठक के मौजूद अनुविभागीय दण्‍डाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र का संयुक्‍त भ्रमण करने तथा नगर निगम विद्युत विभाग एवं सभी संबंधित विभागों से समन्‍वय स्‍थापित कर व्‍यवस्‍थायें सुनिश्चित कराने निर्देशित किया।

पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी ने शांति समिति के सदस्‍यों से मोहर्रम का पर्व शांति और सद्भाव के वातावरण में संपन्‍न कराने सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की। उन्‍होनें कहा कि शांति समिति के सदस्‍य अपने-अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में त्‍यौहार को समरसता से मनाये जाने की जिम्‍मेदारी लें। पुलिस अधीक्षक ने त्‍यौहार के दौरान अशांति पैदा करने की कोशिश करने वाले तत्‍वों से सख्‍ती से निपटने का भरोसा भी शांति समिति के सदस्‍यों को दिया। उन्‍होनें कहा कि समिति के सदस्‍य भी कानून व्‍यवस्‍था के लिहाज से महत्‍वपूर्ण सूचनायें पुलिस अधिकारियों को दें, ताकि तत्‍काल जरूरी और सख्‍त कदम उठाये जा सके।

बैठक में नगर निगम आयुक्‍त स्‍वप्निल वानखड़े (भा. प्र. से.) , अपर कलेक्‍टर मिशा सिंह, अपर कलेक्‍टर शेर सिंह मीणा (भा.प्र.से.) , अपर कलेक्‍टर विमलेश सिंह, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक प्रियंका शुक्‍ला (भा. पु. से.), अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक संजय अग्रवाल एवं प्रदीप शेंडे तथा शांति समिति के सदस्‍यों में सर्वश्री शरद काबरा, मोहम्‍मद ताहिर खान, मुकेश राठौर, प्‍यारे साहब, साबिर उस्‍मानी, असगर अंसारी, अकबर खान आदि मौजूद थे।

Aditi News

Related posts