30.1 C
Bhopal
May 4, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कोविड संक्रमण के मद्देनजर त्यौहारों में चल-समारोह और जुलूस प्रतिबंधित रहेगा

भोपाल जिला प्रभारी मंत्री सिंह की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक

भोपाल । नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा भोपाल जिला प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई भोपाल जिले की क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड संक्रमण के मद्देनजर आगामी त्यौहारों में चल-समारोह और जुलूस नहीं निकाले जायें। मूर्ति/ताजिए का विसर्जन संबंधित आयोजन समिति द्वारा किया जाये। विसर्जन स्थल पर जाने के लिये अधिकतम 10 व्यक्तियों के समूह की अनुमति होगी। विसर्जन के लिये भी सामूहिक चल-समारोह प्रतिबंधित रहेगा।

बैठक में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने बताया कि प्रतिमा/ताजिए के लिये पंडाल का आकार अधिकतम 30×45 फीट निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि मूर्तिकारों की बैठक तीन माह पहले ली गई थी और उन्हें यह बताया गया था कि प्रतिमाएँ मिट्टी की बनायें और ज्यादा बड़ी न हों।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि तैराकी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के अभ्यास के लिये स्वीमिंग पूल खोले जा सकेंगे। इस दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग, विधायक श्री पी.सी. शर्मा और श्रीमती कृष्णा गौर, नगर निगम आयुक्त श्री के.वी.एस. चौधरी, सीईओ जिला पंचायत श्री विकास मिश्रा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Aditi News

Related posts