35.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 48 जोड़ों के हुए सामूहिक विवाह,सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने दिया नव दम्पति को आशीर्वाद

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में 48 जोड़ों के हुए सामूहिक विवाह,सांसद  राव उदय प्रताप सिंह ने दिया नव दम्पति को आशीर्वाद

गाडरवारा । मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत गुरुवार को नगर पालिका गाडरवारा द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें 48 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में लोक सभा सांसद  राव उदय प्रताप सिंह मौजूद थे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में गाडरवारा विधायक श्रीमती सुनीता पटेल, पूर्व विधायक  गोविंद पटेल एवं साधना स्थापक सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद  ने कहा कि गृहस्थी की सामग्री के साथ ख़ुशी से बेटियों के हाथ पीले कर धूमधाम से विवाह करवाया जा रहा है। इससे नवदंपति अपने जीवन की शानदार नई शुरुआत कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की बेटियों के विवाह के लिए जो सौग़ात दी है वह अद्भुत है। ग़रीब माता पिता को अपनी बेटी के विवाह की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि माता पिता को बेटी के विवाह के लिए कर्ज नहीं लेना पड़ेगा। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में प्रत्येक बेटी के विवाह के लिए 55 हज़ार रुपये की राशि का प्रावधान किया गया है।

सांसद एवं अन्य विशिष्ट जनप्रतिनिधियों ने नवदंपति को आशीर्वाद देते हुए कलर टीव्ही, स्टील की अलमारी, सिलाई मशीन, कुर्सी, टेबल, बिस्तर, बर्तन, चाँदी के आभूषण, दीवाल घड़ी, वधु के वस्त्र एवं 11 हज़ार रुपये का चेक वितरित किया।

Aditi News

Related posts